NDTV Khabar

Haryana Polls: कांग्रेस विधायक ने LIST आने से पहले ही किया नामांकन, कहा- 'मुझे टिकट मांगने की जरूरत नहीं', देखें VIDEO

Haryana Polls: कांग्रेस की तरफ से लिस्ट जारी होने से पहले ही हरियाणा से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह डांगी (Anand Singh Dangi) ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Haryana Polls: कांग्रेस विधायक ने LIST आने से पहले ही किया नामांकन, कहा- 'मुझे टिकट मांगने की जरूरत नहीं', देखें VIDEO

Haryana Polls: हरियाणा से कांग्रेस विधायक आनंद सिंह डांगी (Anand Singh Dangi) ने नामांकन दाखिल किया.

खास बातें

  1. लिस्ट जारी होने से पहले ही कांग्रेस विधायक ने किया नामांकन
  2. आनंद सिंह डांगी बोले- 'मुझे टिकट मांगने की जरूरत नहीं है'
  3. हरियाणा में 21 अक्टूबर को हाना है विधानसभा चुनाव
नई दिल्ली:

हरियाणा (Haryana) और महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) को लेकर सत्ताधारी बीजेपी (BJP) और विपक्षी पार्टियां (Congress) जोरशोर से तैयारियों में जुट गईं हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा के लिए 78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है वहीं, कांग्रेस की तरफ से अभी तक उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की गई है. इस बीच लिस्ट जारी होने से पहले ही हरियाणा से कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह डांगी (Anand Singh Dangi) ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. बता दें कि आनंद सिंह डांगी अभी हरियाणा की महम विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं.


न्यूज एजेंसी ANI के अनुसार, कांग्रेस के मौजूदा विधायक आनंद सिंह दांगी ने कांग्रेस की सीट पर नामांकन भर दिया. दांगी ने कहा कि 'मुझे टिकट मांगने की जरूरत नहीं है, क्योंकि मेरी टिकट फाइनल है. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि किसी और को भी टिकट दिलवानी हो तो मुझे बता दीजिए.'

कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, देखें पूरी LIST 

बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) के लिए सोमवार भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 78 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी थी. पार्टी ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (ML khattar) को करनाल से चुनाव मैदान में उतारा है. बीजेपी ने मौजूदा 38 विधायकों को भी टिकट दिया है, वहीं, 7 विधायकों का टिकट काटा गया है. हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं. बता दें कि बीजेपी ने हाल ही में शामिल हुए रेसलर बबीता फोगाट (Babita Phogat) और योगेश्वर दत्त (yogeshwar dutt) को भी टिकट दिया है. बबिता फोगाट को दादरी से और योगेश्वर दत्त को सोनीपत के बरौदा से टिकट दिया है. 

Haryana Election 2019: BJP ने रेसलर बबीता फोगाट और योगेश्वर दत्त को दिया टिकट, जानें कहां से लड़ेंगे चुनाव

टिप्पणियां

मालूम हो कि महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और मतगणना 24 अक्टूबर को होगी. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर को होगी और नाम वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर होगी. लोकसभा चुनावों के बाद यह इस साल के पहले विधानसभा चुनाव हैं. हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल 2 नवंबर को और महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को खत्म हो रहा है.

VIDEO: क्या इस चुनाव में भुपिंदर सिंह हुड्डा और उनके बेटे को मिलेगा टिकट?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement