NDTV Khabar

Haryana Election 2019: भाजपा MLA को EC से मिला नोटिस तो राहुल गांधी बोले - ये तो BJP के सबसे ईमानदार नेता हैं

कुछ दिन पहले ही विर्क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह दावा कर रहे थे कि चाहे आप EVM पर कोई भी बटन क्यों न दबाएं लेकिन वोट तो BJP को ही जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Haryana Election 2019: भाजपा MLA को EC से मिला नोटिस तो राहुल गांधी बोले - ये तो BJP के सबसे ईमानदार नेता हैं

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के दौरान BJP के नेता बख्शीश सिंह विर्क को चुनाव आयोग से मिले नोटिस पर चुटकी ली है. राहुल गांधी ने विर्क के बयान को लेकर एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि यह बीजेपी के सबसे ज्यादा ईमानदार नेता हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही विर्क का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था जिसमें वह दावा कर रहे थे कि चाहे आप EVM पर कोई भी बटन क्यों न दबाएं लेकिन वोट तो BJP को ही जाएगा. उनके इस बयान पर हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा था कि आम लोगों को पूर्ण विश्वास होना चाहिए और बिना किसी संदेह या भय के मतदान करना चाहिए. व्यवस्था में और अधिक पारदर्शिता लाने के लिए ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का भी उपयोग किया जा रहा है.


अग्रवाल ने कहा था कि ईवीएम (EVM) पूरी तरह सुरक्षित हैं और इनसे छेड़छाड़ की कोई गुंजाइश नहीं है. उन्होंने एक भाजपा उम्मीदवार का कथित वीडियो सामने आने के कुछ ही घंटों बाद यह बात कही, जिसमें विधायक ने ईवीएम को लेकर विवादित टिप्पणियां की थीं. अग्रवाल ने रविवार को कहा था कि ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित है और इनसे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती.' सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में असांध सीट से भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क (Bakhshish Singh Virk) कथित रूप से लोगों से यह कहते हुए दिख रहे हैं कि 'बटन जो मर्जी दबा लो, वोट भाजपा को ही जाएगा.' हालांकि, विर्क ने दावा किया था कि उन्होंने कभी भी ईवीएम के बारे में कुछ नहीं कहा और वीडियो नकली है. अनुराग अग्रवाल ने कहा था कि लोगों को पूर्ण विश्वास होना चाहिए और बिना किसी संदेह या भय के मतदान करना चाहिए. व्यवस्था में और अधिक पारदर्शिता लाने के लिए ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का भी उपयोग किया जा रहा है.'

Haryana Election 2019: सीएम खट्टर साइकिल से तो दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से पहुंचे वोट डालने, देखें VIDEO

विर्क के इस वीडियो को ट्वीट करते हुए रोहतक से पूर्व सांसद दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Singh Hooda) ने लिखा था कि मनोहर लाल की नज़रें बहुत तेज़ हैं. कहीं भी डालो चाहे वोट, जाएगी फ़ुल पर ही. बटन चाहे कोई मर्ज़ी दबा लेना, जाएगा भाजपा को ही. हमने मशीन (EVM) में पुर्जा फ़िट कर रखा है बख्शीश सिंह विर्क, वर्तमान विधायक तथा भाजपा प्रत्याशी हल्का असंध. ये घमंड इनको ले डूबेगा. 

बीजेपी प्रत्याशी रमेश सिंह के बिगड़े बोल, भरी सभा मे दी मालवणी को आग लगाने की धमकी

बता दें कि हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान जारी है और सत्ताधारी भाजपा का विपक्षी कांग्रेस तथा नवगठित जजपा से कड़ा मुकाबला है. राज्य में पार्टी नेतृत्व में बदलाव के बाद कांग्रेस को जहां वापसी करने की उम्मीद है, वहीं भाजपा ने इस चुनाव में '75 पार' यानी 75 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है. इस चुनाव में विभिन्न राजनीतिक दलों के 1,169 उम्मीदवार मैदान में हैं. प्रदेश की 90 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल भाजपा के 48 सदस्य हैं. 

VIDEO: हरियाणा के सीएम ने डाला वोट.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement