NDTV Khabar

Haryana Election 2019: सीएम खट्टर साइकिल से तो दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से पहुंचे वोट डालने, देखें VIDEO

Election in Haryana: हरियाणा के सीएम ने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप पहले अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें इसके बाद ही कुछ खाएं. मैं भी मतदान करने करनाल जा रहा हूं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Haryana Election 2019: सीएम खट्टर साइकिल से तो दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से पहुंचे वोट डालने, देखें VIDEO

Haryana Assembly Election 2019: साइकिल से मतदान केंद्र पहुंचे हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर

खास बातें

  1. सीएम खट्टर साइकिल से पहुंचे मतदान केंद्र
  2. दुष्यंत चौटाला ट्रैक्टर से पहुंचे मतदान करने
  3. आज हरियाणा में है वोटिंग
नई दिल्ली:

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने करनाल में अपना वोट डाला. मतदान करने से पहले वह चंडीगढ़ से करनाल शताब्दी ट्रेन से पहुंचे. इसके बाद वह साइकिल से मतदान केंद्र पर पहुंचे और अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. उन्होंने इस दौरान अन्य मतदाताओं से अपील भी की. उन्होंने कहा कि मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप पहले अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें इसके बाद ही कुछ खाएं. मैं भी मतदान करने करनाल जा रहा हूं. बता दें कि अकेले हरियाणा के मुख्यमंत्री ही ऐसे नहीं हैं जो अपने निजी वाहन से मतदान करने नहीं पहुंचे. इनके अवाला जेजेपी के नेता दुष्यंत चौटाला भी ट्रैक्टर से मतदान केंद्र पहुंचे थे.


उन्होंने ट्रैक्टर से आने की वजह से भी बताई थी. चौटाला ने कहा था कि हरियाणा इस चुनाव में बदलाव चाहता है. आज मैं ट्रैक्टर से मतदान केंद्र तक इसलिए आया हूं क्योंकि यह हमारी पहचान से जुड़ा है. 

बता दें कि हरियाणा की 90 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. यहां मुख्य मुक़ाबला बीजेपी और कांग्रेस में ही है. दोनों प्रमुख दलों ने किसी भी दल से गठबंधन नहीं किया है. और सभी 90 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं. ओम प्रकाश चौटाला की इंडियन नेशनल लोकदल यानी INLD 81 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पार्टी बनने के बाद पहला विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही JJP भी पूरा ज़ोर लगा रही है.

Assembly Elections 2019: हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा में मतदान के लिए पीएम मोदी ने की अपील, कहा - लोकतंत्र के इस पर्व में...

हरियाणा के अलावा महाराष्ट्र में भी लोकसभा चुनाव हो रहे हैं. महाराष्ट्र में 288 सीटों पर मतदान हो रहा है. बीजेपी, शिवसेना का मुक़ाबला कांग्रेस, एनसीपी गठबंधन से है. बीजेपी 164 सीटों पर क़िस्मत आज़मा रही है. शिवसेना ने गठबंधन समझौते के तहत 126 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. कांग्रेस एनसीपी गठबंधन की बात करें तो कांग्रेस 147 और एनसीपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

टिप्पणियां

चुनाव से एक दिन पहले BJP विधायक का VIDEO वायरल- वोट कहीं भी डालोगे जाएगा 'कमल' को, 'हमने मशीन में...'

पीएम मोदी ने भी हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में मतदान से पहले लोगों से अपील की है. उन्होंने इसे लेकर ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि मैं आम लोगों से अनुरोध करता हूं कि वह मतदान में बड़ी संख्या में हिस्सा लें और लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं. पीएम ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हो रहे मतदान को लेकर भी ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने मराठी में लोगों से वोट डालने के लिए घरों से निकलने की अपील की. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement