मिजोरम में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी: उनकी 'फूट डालो और शासन करो' की नीति जनता समझ चुकी है

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोरों पर हैं. शुक्रवार को मिजोरम (Mizoram Assembly Elections 2018) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक रैली को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.

मिजोरम में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी: उनकी 'फूट डालो और शासन करो' की नीति जनता समझ चुकी है

मिजोरम में पीएम मोदी की रैली

खास बातें

  • मिजोरम में पीएम मोदी की रैली.
  • पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला.
  • कांग्रेस की नीती फूट डालो और राज करो: पीएम मोदी
नई दिल्ली:

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियां जोरों पर हैं. शुक्रवार को मिजोरम (Mizoram Assembly Elections 2018) में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने एक रैली को संबोधित किया और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि लोग कांग्रेस की प्राथमिकता नहीं. देश अब कांग्रेस की फूट डालो और शासन करो की नीति को समझ चुका है. यही वजह है कि अब वे कुछ ही राज्यों तक समीत रह चुके हैं. भाइयो औऱ बहनों भाजपा सिर्फ और सिर्फ देश के विकास के लिए काम कर रही है. हमारा मकसद सबका साथ सबका विकास करना है. हम मिजो समाज को संविधान में मिले अधिकारों की भी रक्षा करेगी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस विकास की नहीं, लटकाने, अटकाने और भटकाने की संस्कृति वाली पार्टी है जिसके लिये भ्रष्टाचार ही राजनीति का आधार है, ऐसे में दोहरे इंजन वाले विकास को बढ़ावा देने के लिये लोगों से भाजपा को जनादेश देने की अपील की.

EC, CBI के कामकाज में मोदी सरकार दे रही दखल, मिजोरम में राहुल गांधी के हमले की 7 खास बातें

मिज़ोरम विधानसभा चुनाव 2018 के लिए प्रचार के दौरान लुंगलेई में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आपको याद होगा, कुछ महीने पहले कांग्रेस नेताओं ने पूर्वोत्तर के परम्परागत परिधान का अपमान किया था... पूर्वोत्तर के विभिन्न स्थानों पर मुझे जो परिधान दिए गए, उन्होंने उन्हें 'अजीबोगरीब' बताया था... वे जब यहां आते हैं, तो काफी कुछ बोलते हैं, लेकिन उनकी असलियत यह है..."

बीजेपी-आरएसएस मिजोरम की संस्कृति को बर्बाद करना चाहते हैं : राहुल गांधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "पिछले चार साल में केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकार ने भारतीय संस्कृति तथा परम्पराओं को दूर-दूर तक प्रसारित करने तथा उन्हें पहचान दिलाने के लिए काम किया है... लेकिन मुझे गहरा दुःख होता है, जब मैं कांग्रेस के नेताओं को उन्हीं परम्पराओं का अपमान करते हुए देखता हूं..."

कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, हाथ का साथ छोड़ मिजोरम विधानसभा अध्यक्ष हिफेई ने थामा बीजेपी का दामन

मिरोजम से लेकर मध्य प्रदेश तक, छत्तीसगढ़ से लेकर राजस्थान तक, उसकी यही कहानी है.  भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद के आरापों से घिरी अपनी सरकार को बचाने के लिए कांग्रेस यहां भी इसी फॉर्मूले पर चल रही है. उन्होंने आगे कहा कि भारत का संपूर्ण विकास तभी संभव है जब हमारा ये पूर्वी हिस्सा विकसित होगा. भाजपा नॉर्थ ईस्ट के विकास के लिए समर्पित है। विशेषतौर पर कनेक्टिविटी, हाईवे, रेलवे, एयरवे, वॉटरवे और आईवे पर हमारा फोकस है. Transformation through Transportation यहां के विकास के लिए हमारा एजेंडा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मिजोरम में सड़क एवं अन्य सुविधाओं को लेकर प्रदेश सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि मिजोरम में सड़कों का ये हाल तब है जब मुख्यमंत्री खुद पीडब्ल्यूडी के भी मंत्री हैं। बरसों से पीडब्ल्यूडी विभाग उन्हीं के पास है. उन्होंने कहा कि सड़क के साथ-साथ बिजली की हालत भी खस्ता है और ये विभाग भी मुख्यमंत्री के पास है. गांव-गांव में लोग बिजली की कटौती से परेशान हैं.     मोदी ने कहा कि सम्पर्क बेहतर होने से आपका जीवन तो आसान होता ही है, जीवन सुगमता तो बढ़ती ही है, इसका बहुत बड़ा प्रभाव पर्यटन क्षेत्र पर पड़ता है.

VIDEO: सीपी जोशी ने पीएम मोदी व उमा भारती की जाति-धर्म पर उठाए सवाल