NDTV Khabar

कर्नाटक चुनाव : नतीजे आने से पहले जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी गये सिंगापुर

माना जा रहा है बहुमत से कम आंकड़ा आने पर बीजेपी जेडीएस का साथ लेने को उतावली है चाहे उन्हें कुमारस्वामी को सीएम का पद ही क्यों न देना पड़े.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक चुनाव : नतीजे आने से पहले जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी गये सिंगापुर

जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी (फाइल फोटो )

खास बातें

  1. जेडीएस के साथ बीजेपी सरकार बनाने को तैयार
  2. कुमारस्वामी के सिंगापुर जाने पर अटकलें
  3. 15 मई को आयेंगे नतीजे
बेंगलुरु: वोटों की गिनती से पहले  कर्नाटक  में ये कयासबाजी चल रही है कि सरकार कौन बनायेगा? किसी को स्पष्ट बहुमत मिलेगा या त्रिशंकु विधानसभा होगी. ऐसे में जेडीएस की भूमिका क्या होगी? इस कयासों के बीच जेडीएस के नेता एचडी कुमार स्वामी सिंगापुर पहुंच गये हैं. कुमारस्वामी के करीबी सूत्र कह रहे हैं कि डॉक्टरों की सलाह पर वह सिंगापुर गये हैं ताकि लगाकर उनके पास आ रहे लोगों से मिलना न पड़े. कुमारस्वामी के दिल का ऑपरेशन हो चुका है और डॉक्टरों ने उन्हें आराम की सलाह दी है. लेकिन इस राजनीतिक हालात में कुमारस्वामी का देश के बाहर जाना कई तरह के कयासों को जन्म दे रहा है.

चुनाव परिणाम आने से ठीक पहले सिद्धारमैया ने भविष्य की राजनीति को लेकर किया ये बड़ा ऐलान...

टिप्पणियां
माना जा रहा है बहुमत से कम आंकड़ा आने पर बीजेपी जेडीएस का साथ लेने को उतावली है चाहे उन्हें कुमारस्वामी को सीएम का पद ही क्यों न देना पड़े. वैसे जेडीएस को कांग्रेस के साथ जाने में भी कोई दिक्कत नहीं लेकिन जेडीएस सिद्धारमैय्या को सीएम नहीं चाहेगी. रविवार को सिद्धारमैय्या ने दलित सीएम की बात कहकर एक तरह से जेडीएस के लिये दरवाजा खोल दिया है.

वीडियो : ये मेरा आखिरी चुनाव था।

वैसे कुमारस्वामी के पिता एचडी देवगौड़ा बीजेपी के साथ न जाने की बात कहते रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषणों में देवगौड़ा की तारीफ कर वह दरवाज़ा भी खोलने की कोशिश की. इस बीच कुमारस्वामी के सिंगापुर में होने को महत्वपूर्ण माना जा रहा है वह सेहत के लिए बाहर गये हैं या राजनीतिक दांव-पेंच के लिहाज से.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement