NDTV Khabar

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने झूठ बोलकर जनादेश लिया : योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने एक जीत को स्वीकार किया है तो हमें हार को भी स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने झूठ बोलकर जनादेश लिया : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. योगी आदित्यनाथ नेपाल के जनकपुर से लौटते हुए पटना पहुंचे
  2. कहा- कांग्रेस ने संवैधानिक संस्थाओं के साथ-साथ EVM पर उंगली उठाई
  3. देवस्व हर स्थान, हर जाति और योनि में प्राप्त हो सकता है, जैसे बजरंगबली
पटना:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने झूठ बोलकर सत्ता हासिल की है. वे पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणामों पर पटना में अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे.

योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को नेपाल के जनकपुर से लौटने के क्रम में पटना के महावीर मंदिर में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र में हार और जीत तराजू के दो पहलू रहे हैं. हमने एक जीत को स्वीकार किया है तो हमें हार को भी स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए. उनका कहना था कि हमने कभी EVM या देश की संवैधानिक संस्थाओं को कटघरे में नहीं खड़ा किया है. यह भारतीय जनता पार्टी की संवैधानिक संस्थाओं और मर्यादाओं के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि हमने अच्छा प्रदर्शन करने का प्रयास किया मध्यप्रदेश, राजस्थान में आपने देखा होगा कि लोगों ने तमाम तरह के दुष्प्रचार करने के प्रयास किए थे लेकिन इस सबके बावजूद इतना अच्छा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी की रणनीति से और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हुआ. उनकी सभाओं में जनता ने उत्साह दिखाया और भारतीय जनता पार्टी को अपना समर्थन दिया जो हमारी आगे की लड़ाई को और आसान करता है. लेकिन लोगों ने झूठ बोलकर सत्ता हथियाने में सफलता प्राप्त की है. लोकतंत्र में जीत और हार अपने मायने रखती है.


यह भी पढ़ें  : स्टार प्रचारक योगी, चुनावी भाषणों से विवाद खूब पैदा किए मगर बीजेपी के लिए वोट नहीं बटोर पाए

योगी आदित्यनाथ के अनुसार बार-बार देश की संवैधानिक संस्थाओं के साथ-साथ EVM पर उंगलियां उठी थीं. इन पांच राज्यों के चुनाव के बाद किसी राजनीतिक दल ने कुछ नहीं कहा. यानी परिणाम भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में आ जाए तो EVM में गड़बड़ी है और भारतीय जनता पार्टी के विरोध में चला जाए तो फिर EVM की लोग धूप बत्ती लगाकर पूजा करने लगते हैं. यह दोहरा चरित्र भी देश की जनता के सामने है.

टिप्पणियां

VIDEO : जनता की कौन सुने फरियाद

यह पूछे जाने पर कि क्या बजरंगबली की जाति बताना महंगा पड़ा,  योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने बजरंगबली की जाति नहीं बताई थी, कहा था कि देवस्व व्यक्ति के कृतित्व में समाहित होता है और देवस्व हर स्थान और हर जाति में और हर योनि में प्राप्त किया जा सकता है. बजरंगबली उसके उदाहरण हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement