कर्नाटक चुनाव : सिद्धारमैया ने पीएम मोदी और अमित शाह को मानहानि का नोटिस भेजा

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने में अब सिर्फ 5 दिन बचे हैं. वहां सियासी पारा भी लगातार चढ़ता जा रहा है.

कर्नाटक चुनाव : सिद्धारमैया ने पीएम मोदी और अमित शाह को मानहानि का नोटिस भेजा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कर्नाटक के सीएम ने पीएम को भेजा कानूनी नोटिस
  • सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की
  • 100 करोड़ रुपये का है मानहानि का नोटिस
बेंगलुरु:

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने में अब सिर्फ 5 दिन बचे हैं. वहां सियासी पारा भी लगातार चढ़ता जा रहा है. कर्नाटक के रण को जीतने के लिए भारतीय जतना पार्टी से लेकर कांग्रेस तक ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है. कर्नाटक की जनता को लुभाने के लिए दोनों तरफ से ताबड़तोड़ रैलियां हो रही हैं. रैलियों में पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक-दूसरे पर जमकर निशाना साध रहे हैं. इन सबके बीच वहां एक अप्रत्याशित घटना भी देखने को मिली. 

यह भी पढ़ें : भ्रष्टाचार के सवाल पर भड़के येदियुरप्पा ने कहा- 70 लाख रुपये की घड़ी किसके बाप की है जो वो पहनते हैं

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और कर्नाटक में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को मानहानि का नोटिस भेजा है. सिद्धारमैया ने कानूनी नोटिस में प्रधानमंत्री नरेंद्र से चुनावी भाषणों के दौरान कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोपों के लिए माफी मांगने की मांग की है.

यह भी पढ़ें : सिद्धारमैया सरकार कांग्रेस के लिए ‘भ्रष्टाचार टैंक’ हो गयी है : पीएम मोदी

सिद्धारमैया द्वारा भेजे गए नोटिस के अनुसार, 'चुनावी भाषणों के दौरान राज्य की कांग्रेस सरकार पर लगाए गए आरोपों के लिए बिना किसी शर्त के सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की गई है. नोटिस में बीजेपी के चुनावी विज्ञापनों का हवाला दिया गया है. इस नोटिस में उनसे बिना शर्त माफी मांगने या 100 करोड़ रुपये के मानहानि मामले का सामना करने को कहा गया है.

VIDEO :  भ्रष्टाचार को लेकर पूछे गए सवाल पर बीएस येदियुरप्पा ने खोया आपा


गौरतलब है कि कर्नाटक में चुनावी रैली के दौरान पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर तंज कसते हुए कहा था कि यहां सिद्धारमैया नहीं बल्कि सिद्धा रुपैया सरकार है. इसके अलावा उन्होंने '10 फीसदी सरकार' करार दिया था. कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होने हैं और नतीजों की घोषणा 15 मई को की जाएगी. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com