NDTV Khabar

तेलंगाना: रुझानों में TRS बहुमत से आगे, KCR ने किया सूपड़ा साफ, बेटी बोलीं- जीत को लेकर कभी संदेह नहीं था

Telangana Assembly Election Results: रुझानों से ऐसा लगता है कि लोगों ने कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के गठबंधन को ठुकरा दिया है. कांग्रेस के कई शीर्ष नेता अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पीछे चल रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेलंगाना: रुझानों में TRS बहुमत से आगे, KCR ने किया सूपड़ा साफ, बेटी बोलीं- जीत को लेकर कभी संदेह नहीं था

केसीआर की फाइल तस्वीर.

खास बातें

  1. केसीआर की पार्टी ने भाजपा-कांग्रेस को धोया
  2. टीआरएस में जश्न का माहौल
  3. काफी पीछे चल रही है कांग्रेस
हैदराबाद:

तेलंगाना विधानसभा चुनाव परिणाम (Telangana Assembly Results) के रुझानों में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) बहुमत से ज्यादा सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. इससे पार्टी में जश्न का माहौल है. सभी 119 सीटों के आए रुझानों में टीआरएस 88 सीटों पर आगे हैं. वहीं कांग्रेस 21 सीटों पर आगे चल रही है. भारतीय जनता पार्टी महज दो सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. रुझानों की बात करें तो कांग्रेस अभी 16 सीटों के नुकसान पर है. वहीं टीआरएस को 25 सीटों का फायदा हुआ है. वहीं भाजपा को भी तीन सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. 

रुझानों से ऐसा लगता है कि लोगों ने कांग्रेस और तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) के गठबंधन को ठुकरा दिया है. कांग्रेस के कई शीर्ष नेता अपने निर्वाचन क्षेत्रों में पीछे चल रहे हैं, जबकि टीडीपी, तेलंगाना जन समिति (टीजेएस) और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) किसी भी सीट पर आगे नहीं हैं. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) तीन सीटों पर आगे है.


तेलंगाना में TRS ने कांग्रेस और बीजेपी को धोया, मध्य प्रदेश में टी-20 जैसा मुकाबला, राजस्थान में कांग्रेस बहुमत से पीछे

टीआरएस की रुझानों में  बढ़त से पार्टी में जश्न का माहौल है. इस पर टीआरएस प्रमुख और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि पार्टी बहुमत के साथ सत्ता में बनी रहेगी. लोकसभा सांसद कविता ने कहा कि राज्य में पिछले साढ़े चार सालों में टीआरएस सरकार ने सभी मोर्चो पर अच्छा काम किया है. बता दें, टीआरएस ने 2014 में 63 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस 21 सीटें ही जीत पाई थी.

मुख्यालय पर जश्न का माहौल
तेलंगाना राष्ट्र समिति की भारी जीत की तस्वीर साफ होने पर पार्टी के मुख्यालय में जश्न का माहौल है. टीआरएस अध्यक्ष व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की तस्वीरों को पकड़े हुए तेलंगाना भवन में जुटे पार्टी कार्यकर्ता 'जय तेलंगाना' और 'केसीआर जिंदाबाद' के नारे लगाते देखे जा सकते हैं. कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने आतिशबाजी की, मिठाइयां बांटी तो महिलाओं सहित कुछ उत्साहित कार्यकर्ता नाचते हुए भी नजर आएं. इन लोगों ने कहा कि साढ़े चार सालों में राज्य के कल्याण और विकास के लिए जो काम किए गए, उसी का लाभ पार्टी को मिला है.

तेलंगाना चुनाव परिणाम की पल-पल की लाइव अपडेट यहां पढ़ें

हमारी जीत को लेकर कभी संदेह नहीं था : केसीआर की बेटी  
तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं था कि पार्टी बड़ी बहुमत के साथ सत्ता में बनी रहेगी. लोकसभा की सदस्य कविता ने कहा कि कोई सत्ता विरोधी लहर नहीं थी क्योंकि टीआरएस सरकार ने पिछले साढ़े चार सालों के दौरान सभी मार्चों पर अच्छा प्रदर्शन किया है. टीआरएस नेता ने कहा कि टीआरएस और कांग्रेस के नेतृत्व वाले पीपुल्स फ्रंट के बीच तथाकथित कठिन लड़ाई केवल कागज पर दिखाई गई थी. उन्होंने एक समाचार चैनल को बताया कि तेलंगाना ने विकास के लिए मतदान किया. कविता ने कहा, 'केसीआर की कड़ी मेहनत रंग लाई है'

उन्होंने साथ ही कहा कि यह कल्याण कार्यक्रम और 'तेलंगाना प्राइड' दोनों का असर रहा, जिसने इस चुनाव में पार्टी के लिए काम किया. निजामाबाद की सांसद ने कहा कि तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश में अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए पीपुल्स फ्रंट को हाइजैक कर लिया. उन्होंने कहा कि इस विशाल जीत के बाद केसीआर अब कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी दोनों के विकल्प के तौर पर राष्ट्रीय राजनीति पर ध्यान केंद्रित करेंगे.

Telangana Elections Results 2018 Live: बहुमत से ज्यादा सीटों पर TRS को बढ़त, कांग्रेस पिछड़ी​

कई शीर्ष कांग्रेसी नेता पीछे
मतगणना के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस के कई शीर्ष नेता पीछे चल रहे हैं. पार्टी के विधायक दल के नेता के. जना रेड्डी और इसके प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मल्लु भट्टी विक्रमारका और रेवंत रेड्डी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अपने प्रतिद्वंद्वियों से पीछे चल रहे हैं. एक अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री दामोदर राजानरसिम्हा भी पीछे हैं, पूर्व मंत्री जीवन रेड्डी और मोहम्मद अली शब्बीर भी प्रतिद्वंद्वियों से पीछे हैं.

(इनपुट-आईएएनएस)

पांच राज्यों के चुनाव नतीजे देखें सबसे तेज NDTV पर
 

पांचों राज्यों के LIVE UPDATE :

 मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव परिणाम 2018 Live Updates: कौन बनेगा एमपी का सरताज, फैसला आज

तेलंगाना विधान सभा चुनाव परिणाम 2018 Live Updates: तेलंगाना की कुर्सी किसकी, आज होगा फैसला

राजस्थान विधान सभा चुनाव परिणाम 2018 Live Updates: किसके सिर पर सजेगा राजस्थान का ताज, फैसला आज

टिप्पणियां

छत्तीसगढ़ चुनाव परिणाम 2018 Live Updates: छत्तीसगढ़ में बदलेगी सत्ता या रमन सिंह बने रहेंगे बादशाह, नतीजे आज​

मिजोरम विधान सभा चुनाव परिणाम 2018 Live Updates: किसकी होगी मिजोरम की गद्दी, नतीजे आज​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement