Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैडमिंटन: पीवी सिंधु संघर्ष के बाद मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में, साई प्रणीत हारे

बैडमिंटन: पीवी सिंधु संघर्ष के बाद मलेशिया ओपन के दूसरे दौर में, साई प्रणीत हारे

पीवी सिंधु ने दुनिया की 14 वें नंबर की खिलाड़ी ओहोरी को 26-24 21-15 से शिकस्त दी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अया ओहोरी को 26-24 21-15 से शिकस्त दी
  • यिंग ली या चियांग के साथ के साथ होगा अगला मुकाबला
  • पुरुष वर्ग में प्रणीत को वांग जु वेई ने पराजित किया
कुआलालम्पुर :

ओलिंपिक खेलों की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने मलेशिया ओपन में जीत के साथ शुरुआत की है. सिंधु ने यहां 700,000 डॉलर इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट के महिला एकल वर्ग के शुरुआती दौर में जापान की अया ओहोरी को कड़े संघर्ष के बाद शिकस्‍त दी. सिंधु ने गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में रजत पदक जीतने के बाद पूर्ण फिटनेस हासिल करने की मुहिम के तहत उबेर कप फाइनल्स में नहीं खेलना ठीक समझा.उन्होंने शुरुआती दौर के मैच में दुनिया की 14 वें नंबर की खिलाड़ी ओहोरी को 26-24 21-15 से शिकस्त दी.अब इस तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी का सामना मलेशिया की यिंग यिंग ली और चीनी ताइपे की चियांग यिंग लि के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा.

यह भी पढ़ें: ..जब गोपीचंद को बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए गिरवी रखना पड़ा था अपना घर

उधर, टूर्नामेंट के पुरुष वर्ग में सिंगापुर ओपन चैम्पियन बी साई प्रणीत की चुनौती समाप्त हो गई. प्रणीत हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्‍हें पुरुष एकल मुकाबले में चीनी ताइपे के वांग जु वेई से 12-21,7-21 से हार मिली. सिंधु ने 8-6 की बढ़त बनाई हुई थी लेकिन ओहोरी ने वापसी करते हुए 12-10 से बढ़त बनाते हुए इसे एक समय 15-13 कर लिया लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए इसे 19-17 के बाद 20-19 कर लिया. हालांकि वह तीन गेम प्वाइंट को अंक में तब्दील करने में असफल रही जिससे ओहोरी फिर 24-23 से आगे हो लीं. इसके बाद सिंधु ने फिर संयम बरतते हुए 26-24 से इसे अपने नाम किया.

वीडियो: वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मेडल जीतकर लौटीं सिंधु

 दूसरे गेम में सिंधु 8-6 से आगे थी जिसके बाद दोनों 14-14 से बराबरी पर थी. भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद आराम से जीत दर्ज की. पुरुष एकल वर्ग में किदाम्बी श्रीकांत और पुरुष युगल वर्ग में सात्विक साईराज व चिराग शेट्टी की जोड़ी आज अपना अभियान शुरू करेगी. (इनपुट: एजेंसी)