NDTV Khabar

'पद्मावती': शाहिद कपूर के लुक के लिए लगी है 22 कलाकार और 4 महीने की मेहनत...

शाहिद कि इस लुक को तैयार करने में 22 कलाकारों का योगदान लगा है. मिड-डे से बात करते हुए डिजाइनर रिम्‍पेल और हरप्रीत नरूला ने कहा कि शाहिद के लिए इस लुक के लिए काफी मेहनत की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'पद्मावती': शाहिद कपूर के लुक के लिए लगी है 22 कलाकार और 4 महीने की मेहनत...

खास बातें

  1. शाहिद कपूर के लुक के 4 महीनों तक संग्राहलयों में हुई है रिसर्च
  2. 22 राजस्‍थानी कलाकारों ने की है कपड़ों पर हाथ की कारीगरी
  3. 'पद्मावती' में महारावल रतन सिंह का किरदार करेंगे शाहिद कपूर
नई दिल्‍ली: संजय लीला भंसाली हमेशा अपनी फिल्‍मों में काफी जबरदस्‍त तैयारी और 'लारजर देन लाइफ' सिनेमा के साथ सामने आते हैं. 'बाजीराव मस्‍तानी' जैसी पीरियड फिल्‍मों के बाद भंसाली एक बार फिर एक और पीरियड ड्रामा 'पद्मावती' के साथ जल्‍द ही आ रहे हैं. इस फिल्‍म में पहले दीपिका पादुकोण और फिर शाहिद कपूर का लुक सामने आया है, जिसे खूब पसंद किया जा रहा है. दीपिका पादुकोण के लुक के साथ ही फिल्‍म की टीम ने साफ कर दिया था कि फिल्‍म में किरदारों के मूल रूप को उनके लुक से लेकर उनकी भाषा तक में दिखाने की कोशिश की है और काफी बारीकियों का ध्‍यान रखा गया है.

यह भी पढ़ें:  इंटरनेट पर Viral हो रही हैं 'पद्मावती' की भौंहें, जानते हैं क्‍या है इसका राज...?

सोमवार को सामने आए शाहिद कपूर अपने महारावल रतन सिंह के तौर पर दाढ़ी और राजपूतानी लुक में नजर आ रहे हैं. लेकिन क्‍या आपको पता है कि शाहिद कपूर के इस शानदार लुक के लिए कितनी मेहनत की गई है?

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' के बाद देखें महारावल रतन सिंह बने शाहिद कपूर का रॉयल अंदाज
 
shahid kapoor instagram

शाहिद कि इस लुक को तैयार करने में 22 कलाकारों का योगदान लगा है. मिड-डे से बात करते हुए डिजाइनर रिम्‍पेल और हरप्रीत नरूला ने कहा कि शाहिद के लिए इस लुक के लिए काफी मेहनत की गई है. हरप्रीत ने कहा, 'शाहिद के जो कपड़े पहने नजर आ रहे हैं, उन्‍हें तैयार करने के लिए काफी ज्‍यादा रिसर्च किया गया है.' उन्‍होंने बताया कि कैसे किरदार और कपड़ों में किरदार की प्रामाणिकता बनाए रखने के लिए 14वीं शताब्‍दी के चितौड़ के कपड़ों के स्‍टाइल को लिया गया है.

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' पर करणी सेना का बयान, 'अगर गलत तथ्‍य दिखाए तो नहीं होने देंगे स्‍क्रीनिंग'

 उन्‍होंने बताया कि शाहिद के कपड़े तैयार करने के लिए राजस्‍थान के 22 कलाकारों द्वारा हाथ से जरी किया गया कपड़ा लिया गया है. इन कपड़ों पर वेजिटेबल डाई या हाथ से की जाने वाली डाई का ही इस्‍तेमाल किया गया है. उन्‍होंने बताया, ' हमने रंगों का भी विशेष ध्‍यान रखा है क्‍योंकि राजस्‍थानी कपड़ों में रंग सबसे अहम होते हैं. इन राजपूती कपड़ों को डिजाइन करने के लिए इन डिजाइनरों ने 4 महीने तक राजस्‍थानी संग्राहलयों में रिसर्च किया है. इस फिल्‍म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं. 'पद्मावती' इसी साल 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

VIDEO: कोल्हापुर में फिल्म 'पद्मावती' के सेट को जला दिया गया

टिप्पणियां


...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement