'शोले' में निभाया था ठाकुर का किरदार, अब लिखी जाएगी एक्टर की जिंदगी पर किताब

फिल्म 'शोले' के 'ठाकुर' यानी एक्टर संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) के जीवन पर लिखी जाएगी बायोग्राफी.

'शोले' में  निभाया था ठाकुर का किरदार, अब लिखी जाएगी एक्टर की जिंदगी पर किताब

संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) के जीवन पर लिखी जाएगी किताब

नई दिल्ली:

प्रसिद्ध अभिनेता संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की जीवनी (बायोग्राफी) लिखी जाएगी. हरिभाई जरीवाला के नाम से विख्यात अभिनेता की 34वीं पुण्यतिथि के मौके पर बुधवार को यह घोषणा की गई. इस जीवनी को रीता गुप्ता द्वारा लिखा जाएगा. इसके अलावा दिवंगत अभिनेता के भतीजे उदय जरीवाला (Uday Jariwala) जीवनी के सह-लेखक होंगे. उदय संजीव कुमार फाउंडेशन के प्रमुख भी हैं.

शहनाज गिल की सबसे बड़ी दुश्मन हिमांशी खुराना का TikTok पर तहलका, देखें 5 धमाकेदार Video

उदय ने कहा, "संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की किंवदंती के बारे में बताया जाना चाहिए, क्योंकि वह हमें बहुत पहले छोड़कर चले गए थे. उनकी 'आम आदमी' की अपील का आकर्षण अभी भी बना हुआ है." उन्होंने कहा कि दुनिया भर में भारतीय उन्हें एक प्रतिष्ठित कलाकार के रूप में देखते हैं. उदय ने बताया कि मित्र, सह-कार्यकर्ता और परिवार के सदस्य इस किताब के लिए सहज तौर पर अपना योगदान दे रहे हैं.

ऐश्वर्या राय बच्चन ने यूं शर्माते हुए गाया 'तेरी याद हमसफर सुबह शाम', Throwback Video हुआ वायरल

नवंबर 2020 में संजीव कुमार (Sanjeev Kumar) की 35वीं पुण्यतिथि पर किताब के पूरी तरह से तैयार होने की उम्मीद है. संजीव कुमार महज 47 वर्ष के थे, जब 1985 में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया. राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजीव कुमार को फिल्मों में उनके कई शानदार अभिनय के लिए जाना जाता है. उनकी बेहतरीन फिल्मों में 'आंधी', 'दस्तक', 'कोशिश' और 'अंगूर' शामिल है. उनके सबसे चर्चित किरदारों में 1975 की ब्लॉकबस्टर 'शोले (Sholay)' फिल्म में निभाया गया सेवानिवृत्त पुलिसकर्मी ठाकुर बलदेव सिंह रोल रहा है.

Newsbeep

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)