'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' की टीवी एक्ट्रेस अमिता उद्गाता का हुआ निधन

टीवी की शानदार और दिग्गज एक्ट्रेसेस में एक अमिता उद्गाता का मंगलवार रात में फेंफड़ा फेल होने की वजह से निधन हो गया.

'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' की टीवी एक्ट्रेस अमिता उद्गाता का हुआ निधन

टीवी एक्ट्रेस अमिता उद्गाता (फाइल फोटो)

खास बातें

  • टीवी एक्ट्रेस अमिता का निधन
  • 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' में कर रही थी एक्टिंग
  • 'प्रतिज्ञा' में अम्मा से हुई थीं मशहूर
नई दिल्ली:

टीवी की शानदार और दिग्गज एक्ट्रेसेस में एक अमिता उद्गाता का मंगलवार रात में फेंफड़ा फेल होने की वजह से निधन हो गया. 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' में बुआ का किरदार निभाने वाली अमिता हर घर की पसंदीदा कलाकार थीं. वह कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं, उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया था. हालात गंभीर होने की वजह से अमिता को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया, लेकिन उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ और मुंबई के निजी अस्पताल में उन्होंने आंखिरी सांसे ली. अमिता के संग सेट पर काम करने वाले एक्टर्स ने शोक जताया और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना भी की.

बीच सड़क पर अचानक नाचने लगी यह टीवी एक्ट्रेस, 9 लाख बार देखा गया Video

बता दें कि अमिता बेहद ही पुरानी एक्ट्रेस हैं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1965-66 के बीच थिएटर से की थी. उनकी एक्टिंग के लिए सबसे ज्यादा 'मन की आवाज प्रतिज्ञा' से मिली. इस सीरियल में वह प्रतिज्ञा की दादी का किरदार निभाया था. उनके द्वारा निगेटिव किरदार को दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया था.

इतना ही नहीं, अमिता ने ‘महाराणा प्रताप’, ‘बाबा ऐसो वर ढूंढो’ और ‘डोली अरमानों की’ जैसे सीरियल्स में शानदार एक्टिंग की. 1979 से लेकर 1990 के बीच उन्होंने दूरदर्शन पर भी काम किया. अमिता के दो बच्चे भी हैं, जिनका नाम रुचिन उद्गाता और ऋषभ उद्गाता है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com