कंगना रनौत पर लेखक ने कॉपीराइट के उल्लंघन का लगाया आरोप, कही यह बात....

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर 'दिद्दाः द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर' (Didda The Warrior Queen Of Kashmir) के लेखक आशीष कौल (Ashish Kaul) ने शुक्रवार को कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया.

कंगना रनौत पर लेखक ने कॉपीराइट के उल्लंघन का लगाया आरोप, कही यह बात....

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर 'दिद्दाः द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर' (Didda The Warrior Queen Of Kashmir) के लेखक आशीष कौल (Ashish Kaul) ने शुक्रवार को कॉपीराइट के उल्लंघन का आरोप लगाया. दरअसल, कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और निर्माता कमल जैन ने बृहस्पतिवार को 'मणिकर्णिका रिटर्न्सः द लेजेंड ऑफ दिद्दा' (Manikarnika Return The Legend Of Didda) बनाने की घोषणा की. यह फिल्म अभिनेत्री की 2019 में आई 'मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झांसी' की सीक्वल है.

Priya Prakash Varrier का 'लडी लडी' सॉन्ग खूब मचा रहा धमाल, एक्ट्रेस ने अब शेयर किया मेकिंग Video

सीक्वल में दिद्दा की कथित रूप से सच्ची कहानी बताई जाएगी. वह कश्मीर की रानी थी और उन्होंने दो बार महमूद गजनवी को शिकस्त दी थी. एक पैर में पोलियो होने के बावजूद वह एक महान योद्धा थीं. आशीष कौल (Ashish Kaul) ने कहा कि इतिहास में दिद्दा के बारे में बहुत कुछ नहीं लिखा गया है और उनका मानना है कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) की फिल्म की कहानी उनकी किताब पर आधारित है. उन्होंने कहा कि 2018 में रूपा पब्लिकेशन ने दिद्दा के बारे में किताब लिखने की उन्हें जिम्मेदारी दी थी. यह पुस्तक अंग्रेजी में प्रकाशित हुई थी.

एक्ट्रेस रजनी चांडी ने 69 साल की उम्र में कराया 'सेक्सी' फोटोशूट, इंटरनेट पर हुईं ट्रोल

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने दावा किया कि उन्होंने किताब के हिंदी संस्करण में प्राक्कथन लिखने के लिए पिछले साल रनौत से संपर्क किया था. कौल ने कहा, " मैंने उन्हें एक ईमेल लिखा था और पूरी कहानी बताई थी जिसका हवाला उन्होंने कल दिया. मैंने उनसे पूछा था कि क्या वह प्राक्कथन के लिए किताब से जुड़ना चाहेंगी. मगर तब फिल्म के बारे में कोई बात नहीं हुई थी. उनसे हमें कोई जवाब नहीं मिला." लेखक ने कहा, " वह कहानी के बारे में जो भी कह रही हैं वो सिर्फ मेरी किताब में हैं. अगर वह मेरी किताब पर फिल्म बनाना चाहती हैं तो मुझसे पूछ सकती थी लेकिन उन्होंने मुझसे संपर्क नहीं किया."

श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर का Video हुआ वायरल, बोलीं- हिंदी में एक गाली सुना दी तो...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि जब वह मामले को कंगना रनौत (Kangana Ranaut) और फिल्म के निर्माता के पास लेकर गए तो उन्होंने इस बात से इनकार किया कि फिल्म के लिए उनकी कहानी का इस्तेमाल हो रहा है. कौल ने कहा कि वह अपने अधिकारों की रक्षा के लिए कानूनी सलाह लेंगे. रनौत और जैन से टिप्पणी के लिए संपर्क किया गया लेकिन वे उपलब्ध नहीं हुए. 'मणिकर्णिका रिटर्न्सः द लेजेंड ऑफ दिद्दा' जनवरी 2022 में रिलीज की जानी है.