NDTV Khabar

आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बधाई हो' पर इन्होंने लगाया कहानी चुराने का आरोप

छत्तीसगढ़ के लेखक और पत्रकार पारितोष चक्रवर्ती ने फिल्म 'बधाई हो' के निर्माता, निर्देशक और लेखक पर उनकी कहानी चुराकर फिल्म बनाने का आरोप लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आयुष्मान खुराना की फिल्म 'बधाई हो' पर इन्होंने लगाया कहानी चुराने का आरोप

'बधाई हो' फिल्म के स्टार कास्ट

खास बातें

  1. 'बधाई हो' फिल्म पर कहानी चुराने का आरोप
  2. फिल्म में आयुष्मान खुराना व तान्या मल्होत्रा
  3. बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई फिल्म
नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के लेखक और पत्रकार पारितोष चक्रवर्ती ने फिल्म 'बधाई हो' के निर्माता, निर्देशक और लेखक पर उनकी कहानी चुराकर फिल्म बनाने का आरोप लगाया है. पिछले सप्ताह रिलीज हुई फिल्म 'बधाई हो' के निर्माता, निर्देशक और लेखक के खिलाफ चक्रवर्ती ने रायपुर के पंडरी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है. पंडरी थाने के प्रभारी सोनल ग्वाला के मुताबिक, लिखित शिकायत मिली है और उस पर जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, "शिकायत में पारितोष चक्रवर्ती ने आरोप लगाया है कि 19 साल पहले प्रकाशित उनके कहानी संग्रह 'घर बुनते हुए' में शामिल 'जड़' नामक कहानी को चुरा कर फिल्म 'बधाई हो' बनाई गई है."

Video: सपना चौधरी लूट ले गईं बिहार, स्टेज पर दिखाए ऐसे तेवर दर्शक बोले- वाह वाह...

उन्होंने कहा है कि वर्ष 1998 में आनंद बाजार पत्रिका समूह की पत्रिका सुनंदा और हिन्दी साप्ताहिक पत्रिका कादम्बिनी में 'जड़' कहानी का बांग्ला अनुवाद छपा था. इस कहानी को बिना अनुमति फिल्म में हूबहू कॉपी किया गया है. उल्लेखनीय है कि पिछले 19 अक्टूबर को रिलीज हुई फिल्म 'बधाई हो' का निर्माण विनीत जैन, आलिया सेन, हेमंत भंडारी ने कियाा है और निर्देशन अमित रविंद्रनाथ शर्मा ने किया है. 


देखें Video-

कैंसर का इलाज करवा रहीं सोनाली बेंद्रे को मिला नया दोस्त, कुछ यूं शेयर की Pics

बता दें, आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की ऑनस्क्रीन मम्मी प्रेग्नेंट क्या हुई, पूरे शहर में ही हंगामा मच गया, और इस हटकर टॉपिक पर बनी फिल्म के ट्रेलर ने रिलीज होते ही सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था. 'बधाई हो' फिल्म आयुष्मान खुराना पर आधारित हैं, जिनकी खुद की उम्र शादी करने की है लेकिन इस उम्र में जब उनकी मां बनीं नीता गुप्ता (Neena Gupta) प्रेग्नेंट हो जाती है तो उनकी जिंदगी में खलबली मच जाती है. 'बधाई हो' में आयुष्मान खुराना की जोड़ी 'दंगल' गर्ल सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) के साथ बनी है. फिल्म में नीता गुप्ता के पति का किरदार गजराज राव निभा रहे हैं.

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

(इनपुट आईएएनएस से भी)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement