NDTV Khabar

'आर्टिकल 15' को मिली हरी झंडी, U/A सर्टिफिकेट के साथ 28 जून को होगी फिल्म रिलीज

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म 'आर्टिकल 15' (Article 15) को सीबीएफसी ने यूए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने की अनुमति दे दी है. अब ये फिल्म 28 जून को रिलीज होगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'आर्टिकल 15' को मिली हरी झंडी, U/A सर्टिफिकेट के साथ 28 जून को होगी फिल्म रिलीज

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म 'आर्टिकल 15' 28 जून को होगी रिलीज

खास बातें

  1. आयुष्मान खुराना की फिल्म 'आर्टिकल 15' 28 जून को होगी रिलीज
  2. सीबीएफसी ने दी हरी झंडी
  3. यूए सर्टिफिकेट के साथ फिल्म होगी रिलीज
नई दिल्ली:

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) की फिल्म 'आर्टिकल 15' (Article 15) को आखिरकार सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) की ओर से हरी झंडी मिल गई है. निर्देशक अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) के निर्देशन में बनी फिल्म 'आर्टिकल 15' देश में जाातिगत भेदभाव की भयावह तस्वीर को फिल्म के माध्यम से जनता को दर्शाया जाएगा. इस फिल्म को सीबीएफसी ने यूए (U/A) सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने की अनुमति दे दी है. आयुष्मान खुराना और ईशा तलवार (Isha Talwar) स्टारर ये फिल्म 28 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है. इस फिल्म का ट्रेलर काफी दमदार था. जिसके बाद से ही इस फिल्म 'आर्टिकल 15' (Article 15) को लेकर फैन्स की उम्मीदें काफी बढ़ गई है. फैन्स को इस फिल्म का बहुत बेसब्री से इंतजार है. 

पहली बार सामने आई 'फिल्म 83' की झलकियां, रणवीर सिंह ने खास मौके पर शेयर किया Video


यूं तो सीबीएफसी (CBFC) ने फिल्म को यूए सर्टिफिकेट के साथ रिलीज करने का इजाजत दे दी है. हालांकि आयुष्मान (Ayushmann Khurrana) की इस फिल्म को उन्होंने 5 कट के साथ प्रमाणपत्र दिया है. फिल्म के मेकर्स ने इस फिल्म को रिलीज करवाने के लिए काफी जद्दोजहद की. उसके लिए उन्होंने एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया (एडब्ल्यूबीआई) से एक अनुपालन प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया और फिल्म की शुरुआत में डिसक्लेमर के साथ हिंदी में एक वॉयसओवर जोड़ा.  जिसके बाद ही सेंसर बोर्ड ने आयुष्मान खुराना अभिनीत इस फिल्म को पैरेंट्स की सलाह के साथ रिलीज करने की अुनमति दी.

अपने बर्थडे पर करिश्मा कपूर ने शेयर की तस्वीर, करण जौहर ने कुछ यूं किया कमेंट

सीबीएफसी (CBFC) की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गए संशोधनों में आग में एक झंडे के गिरने के एक दृश्य को हटाया गया, कुछ गालियों को हटाया गया और इसके साथ ही मारपीट के दृश्यों को 30 प्रतिशत कम किया गया. बंदायू रेप और मर्डस केस से प्रभावित इस फिल्म में आयुष्मान और ईशा के साथ-साथ सयानी गुप्ता (Sayani Gupta), कुमुद मिश्रा (Kumud Mishra) और मुहम्मद जीशान अयूब भी लीड रोल निभाते नजर आएंगे.

टिप्पणियां

इनपुट: आईएएनएस

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें... 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement