NDTV Khabar

Birthday Special: लव-ब्रेकअप से शादी तक, 20 Photos में देखें ऐश्वर्या राय बच्चन की ग्लैमरस लाइफ

बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या 44 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उनकी पर्सनैलिटी पर बढ़ती उम्र का जरा भी असर नहीं पड़ा है.

642 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Birthday Special: लव-ब्रेकअप से शादी तक, 20 Photos में देखें ऐश्वर्या राय बच्चन की ग्लैमरस लाइफ

44 साल की हुईं ऐश्वर्या राय बच्चन.

खास बातें

  1. 1994 में ऐश्वर्या राय ने जीता था मिस वर्ल्ड का खिताब
  2. सलमान खान और विवेक ओबरॉय से चर्चा में रहा अफेयर
  3. अभिषेक बच्चन से हुई शादी, बेटी आराध्या की परवरिश में बिजी
नई दिल्ली: खूबसूरती की मिसाल, नशीली आखों की मालकिन और सुंदरता की मुरत, यह सभी शब्द ऐश्वर्या राय बच्चन की तारीफ में कम लगते हैं. बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या 44 साल की हो चुकी हैं, लेकिन उनकी पर्सनैलिटी पर बढ़ती उम्र का असर नहीं पड़ा है. साल दर साल वे और भी ज्यादा खूबसूरत लगने लगी हैं. उन्होंने साबित किया है कि उम्र महज एक नंबर हैं. वह आज भी उतनी ही खूबसूरत लगती हैं जितनी तब लगती थीं जब कई देशों की सुंदरियों को हराकर 1994 में ऐश्वर्या ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था.

पढ़ें: मां ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ आराध्या बच्चन ने सेलिब्रेट किया दशहरा, देखें Photos
 

पढ़ें: मालदीव में अभिषेक और ऐश्‍वर्या ने मनाया अमिताभ बच्‍चन का धमाकेदार Birthday

1 नवंबर 1973 को मंगलुरु में जन्मीं ऐश्वर्या राय आर्किटेक्ट बनना चाहती थीं, इसके लिए उन्होंने एक इंस्टिट्यूट में एडमिशन भी ले लिया था. लेकिन मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए बाद में उन्होंने वह कोर्स बीच में ही छोड़ दिया. आज ऐश्वर्या एक सफल अभिनेत्री हैं, एक बहुत ख्याल रखने वाली पत्नी और बॉलीवुड की हॉट/फिट मॉम मानी जाती हैं. दर्जनों बेहतरीन फिल्मों में काम करने के बाद उन्होंने साल 2007 में अभिनेता अभिषेक बच्चन से शादी की थी. उनके बेटी आराध्या का जन्म 2011 में हुआ था.
 
 

A post shared by (@aishwaryaraiforever) on

 

A post shared by (@aishwaryaraiforever) on


मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत करने वाली ऐश्वर्या ने साल 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था. इस कॉम्पिटीशन में अलग-अलग देशों की 87 मॉडल्स ने हिस्सा लिया था. ऐश्वर्या इसमें भारत को रिप्रेजेंट कर रही थीं. बता दें कि मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या दूसरी इंडियन मॉडल हैं. इससे पहले 1966 में मुंबई की रीता फारिया ने यह अवॉर्ड जीता था.
 
 

A post shared by (@aishwaryaraiforever) on

 

A post shared by (@aishwaryaraiforever) on


ऐश्वर्या राय आज भले ही बच्चन खानदान की बहू हैं, लेकिन एक वक्त था जब उनका नाम सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के साथ जुड़ चुका है. सलमान और ऐश्वर्या का अफेयर 1999 में आई फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से शुरू हुआ और 2001 तक चला. इसके बाद सलमान के वॉयलेंट बिहेवियर की वजह से ऐश्वर्या ने उनसे दूरी बना ली और विवेक के करीब आईं.

ऐश्वर्या और विवेक ने फिल्म क्यों हो गया ना (2004) में काम किया और एक-दूसरे के करीब आए. ऐश्वर्या ने कभी खुलकर ये कबूल नहीं किया कि वो विवेक के साथ रिलेशन में हैं, लेकिन हर फंक्शन में दोनों साथ दिखते थे. फिर कुछ वक्त बाद विवेक ने होटल के कमरे में प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और कहा कि उनके और ऐश्वर्या के रिश्ते की वजह से सलमान की ओर से उन्हें जान से मार दिए जाने की धमकी भरे फोन आ रहे हैं. इस विवाद के बाद ऐश्वर्या ने खुद ही विवेक से पल्ला झाड़ लिया था.
 
 

A post shared by Faduniya (@faduniya) on


साल 2000 में आई फिल्म 'ढाई अक्षर प्रेम के' सेट पर ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने पहली बार साथ काम किया था. इसके बाद दोनों फिल्म 'उमराव जान' में भी नजर आए और सेट पर इनकी नजदीकियां बढ़ीं.
 

ऐश्वर्या और अभिषेक ने 7 साल में 'ढाई अक्षर प्रेम के'(2000), 'कुछ ना कहो'(2003), 'बंटी और बबली'(2005), 'उमराव जान'(2005), 'धूम-2'(2006), और 'गुरु'(2007) को मिलाकर 6 फिल्मों में काम किया है, शादी के बाद भी जोड़ी एक साथ कई फिल्मों में दिखीं. कहा जाता है कि फिल्म 'गुरु' के सेट पर अभिषेक ने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था. बता दें कि एक समय अभिषेक की पत्नी करिश्मा कपूर बनने वाली थीं. अभिषेक-करिश्मा की सगाई तक हो चुकी थी, लेकिन 2003 में यह सगाई टूट गई.
 

एक इंटरव्यू में अभिषेक ने बताया था कि टोरंटो में जनवरी 2007 में हुए फिल्म 'गुरु' के प्रीमियर के बाद, होटल की बालकनी में उन्होंने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था. बकौल अभिषेक, "मैं ऐश्वर्या को प्रपोज करते वक्त काफी नर्वस था, लेकिन हिम्मत करके मैंने उन्हें दिल की बात बता दी और ऐश ने हां करने में एक सेकंड का भी समय नहीं लिया."
 

पिछले 10 सालों से जोड़ी साथ है. दोनों की शादी 20 अप्रैल, 2007 को बच्चन फैमिली के बंगले प्रतीक्षा में हुई और रिसेप्शन मुंबई के ताज होटल में रखा गया था. शादी के वक्त ऐश्वर्या राय 33 साल की थीं जबकि अभिषेक की उम्र 31 साल थी. 
 

शादी के बाद भी ऐश्वर्या फिल्मों में सक्रिय रहीं. 16 नवंबर, 2011 को उनकी बेटी आराध्या बच्चन का जन्म हुआ. बेटी के जन्म और उनकी परवरिश के लिए ऐश्वर्या ने 5 साल का ब्रेक लिया. 2010 में फिल्म 'गुजारिश' के बाद उन्होंने जज्बा (2015) से फिल्मों में कमबैक किया.

टिप्पणियां
पढ़ें: सुर्खियों में रहने वाले इन स्टार किड्स के बारे में कितना जानते हैं आप...
 
 

A post shared by (@aishwaryaraiforever) on


पिछले साल उनकी दो फिल्म 'सरबजीत' और 'ऐ दिल है मुश्किल' रिलीज हुई. एक फिल्म में वह डी-ग्लैम लुक में दिखीं, जबकि दूसरी में बोल्डनेस का तड़का लगाया.
 

A post shared by (@aishwaryaraiforever) on

 

A post shared by (@aishwaryaraiforever) on


इन दिनों ऐश्वर्या निर्देशक अतुल मांजरेकर की फिल्म 'फन्ने खां' की शूटिंग कर रही हैं. फिल्म में अनिल कपूर और राजकुमार राव अहम रोल में दिखेंगे.

VIDEO: ऐश्वर्या राय बच्चन को दादासाहेब एक्सिलेंस अवॉर्ड...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement