NDTV Khabar

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कुछ यूं मनाया नवरात्र, स्पेशल शॉल पहनकर की पूजा

एक्ट्रेस माहिका शर्मा (Mahika Sharma) भी मुंबई में बीहू सेलीब्रेशन करने जा रही हैं. ग्लैमर की नगरी में देश के कोने-कोने से आए आर्टिस्ट बसे हुए हैं और ऐसे में त्योहार के मौके पर छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अलग-अलग रंग देखने को मिलते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने कुछ यूं मनाया नवरात्र, स्पेशल शॉल पहनकर की पूजा

माहिका शर्मा (Mahika Sharma)

नई दिल्ली:

हिंदू पंचांग के हिसाब से पूरे देश में चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratri 2019) से नए साल शुरू होता है. हर प्रदेश में इसे अलग-अलग नाम और परंपरा के साथ सेलिब्रेट किया जाता है. उत्तर भारत और बिहार में इसे नवरात्र (Chaitra Navratri 2019) के रूप में तो महाराष्ट्र में गुड़ी पड़वा के साथ और दक्षिण भारत में इसे उगाड़ी के नाम से सेलिब्रेट किया जाता है. बंगाल और असम में चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratri 2019) के आखिरी दिन को बीहू के नाम से सेलिब्रेट किया जाता है. इसलिए एक्ट्रेस माहिका शर्मा (Mahika Sharma) भी मुंबई में बीहू सेलीब्रेशन करने जा रही हैं. ग्लैमर की नगरी में देश के कोने-कोने से आए आर्टिस्ट बसे हुए हैं और ऐसे में त्योहार के मौके पर छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक अलग-अलग रंग देखने को मिलते हैं.

IPL 2019: ईडन गार्डन्स में KKR को DC ने हराया तो शाहरुख खान ने कह दी यह बात, Tweet हुआ वायरल


अपने विवादित बयानों को लेकर चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस माहिका शर्मा  (Mahika Sharma) भी आज बीहू का त्योहार मना रही हैं. इस मौके पर माहिका शर्मा  (Mahika Sharma) अपने घर पर खास इंतजाम किए हैं. माहिका बंगाल से हैं और बीहू असम-बंगाल का महत्वपूर्ण त्योहार है. माहिका ने इस मौके को और भी खास बनाने के लिए असम से कुक बुलाए हैं जो खास पकवान बनाएंगे. इतना ही नहीं माहिका ने बीहू को मुंबई में पहचान दिलाने के लिए वहां से म्यूजिशियन और क्लासिकल डांसर भी बुलाए हैं. 

Bhojpuri Cimema: आम्रपाली दुबे ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में MeToo अभियान को लेकर दिया बड़ा बयान

माहिका शर्मा  (Mahika Sharma) ने बताया कि वो आज के दिन स्वर्गीय भूपेन हाजारिका की दी हुई स्पेशल शॉल पहनकर पूजा करेंगी. बता दें कि इस दिन लोग नए कपड़े पहनते हैं और नाचते-गाते हैं. साथ ही युवा बड़ों का आर्शीवाद लेते हैं. इस दिन सम्मान के तौर पर 'बीहूवान' (पारंपरिक असमिया टॉवर गमोचा) का आदान-प्रदान किया जाता है. 

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement