इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने 58 साल की उम्र में इंस्टाग्राम के जरिये मांगा था काम, इस रोल ने बदल डाली जिंदगी

नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने अपनी दमदार एक्टिंग से न सिर्फ फिल्मों में बल्कि टेलीविजन इंस्डस्ट्री में भी काफी लोकप्रियता हासिल की है. उन्हें टेलीविजन में पहला ब्रेक 'खानदान' सीरियल से मिला था.

इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने 58 साल की उम्र में इंस्टाग्राम के जरिये मांगा था काम, इस रोल ने बदल डाली जिंदगी

नीना गुप्ता (Neena Gupta) के जन्मदिन के मौके पर जानिए उनके बारे में खास बातें

खास बातें

  • 'बधाई हो' एक्ट्रेस नीना गुप्ता आज हुईं 60 साल की
  • नीना गुप्ता कर चुकीं हैं कई इंटरनेशनल फिल्मों में काम
  • बेटी मसाबा गुप्ता है फैशन डिजाइनर
नई दिल्ली:

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) का आज जन्मदिन है. फिल्म इंडस्ट्री की कई बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) आज 60 साल की हो गई हैं. हाल ही में एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने फिल्म 'बधाई हो' (Badhaai Ho) में अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से लोकप्रियता हासिल की थी. इस फिल्म में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana), सान्या मल्होत्रा और गजराज राव भी लीड रोल में थे. हॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस नीना गुप्ता माधुरी दीक्षित के सबसे फेमस गाने 'चोली के पीछे' में भी नजर आई थीं. नीना गुप्ता का जन्म दिल्ली में हुआ था और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) से उन्होंने एक्टिंग में कोर्स किया था. नीना गुप्ता के जन्मदिन के मौके पर जानें उनके बारे में ये 5 खास बातेंः

अमिताभ बच्चन की खो गई ये चीज, ट्विटर पर लगाई गुहार- अरे भैया मदद कीजिए...

Main chali main chaleeeeee

A post shared by Neena Gupta (@neena_gupta) on

-नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने 1982 में 'गांधी' में भी काम किया था. इस फिल्म में नीना महात्मा गांधी की पोती के किरदार में नजर आई थी. इसके अलावा उन्होंने 'द डिसिवर' और 'मिर्जा गालिब इन कस्टडी' जैसी फिल्मों में भी काम किया.

-हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में नीना गुप्ता को 'जाने भी दो यारों' से पहचान मिली थी. इस फिल्म में उन्होंने पंकज कपूर की सेक्रेटरी का किरदार निभाया था.

Bhojpuri Cinema: आम्रपाली दुबे ने अपने डांस और अदाओं से फिर जीता दिल, धांसू Video ने उड़ाया गरदा

-नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने अपनी दमदार एक्टिंग से न सिर्फ फिल्मों में बल्कि टेलीविजन इंस्डस्ट्री में भी पहचान बनाई है.

-1980 में नीना गुप्ता (Neena Gupta) और वेस्ट इंडीज के क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के अफेयर की खबरों ने काफी जोर पकड़ा था. ये दोनों उस समय एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. हालांकि दोनों ने कभी शादी नहीं की. इन दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम मसाबा गुप्ता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-हाल ही में नीना गुप्ता को 'बधाई हो' फिल्म के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...