NDTV Khabar

बायोग्राफी में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक्स-गर्लफ्रेंड को लेकर किए बोल्ड खुलासे, शिकायत दर्ज

शुरुआत से ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी की किताब विवादों में हैं. पहले फिल्म 'मिस लवली' की एक्ट्रेस निहारिका सिंह ने कहा था कि नवाज ने अपनी किताब बेचने के लिए महिलाओं के सम्मान की धज्जियां उड़ाई हैं. इसके बाद ​अभिनेत्री सुनीता राजवार ने नवाजुद्दीन को झूठा इंसान ठहराया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बायोग्राफी में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक्स-गर्लफ्रेंड को लेकर किए बोल्ड खुलासे, शिकायत दर्ज

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बायोग्राफी 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' पेंगुइन-वाइकिंग से प्रकाशित हुई है.

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपनी बायोग्राफी 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' में कई महिलाओं के साथ अपने रिश्‍ते पर खुलकर बात की है, इसे लेकर वे लगातार विवादों में बने हुए हैं. पहले फिल्म 'मिस लवली' में नवाजुद्दीन की को-स्टार रहीं एक्ट्रेस निहारिका सिंह ने कहा था कि नवाज ने अपनी किताब बेचने के लिए महिलाओं के सम्मान की धज्जियां उड़ाई हैं. इसके बाद ​अभिनेत्री सुनीता राजवार ने भी नवाजुद्दीन को झूठा इंसान ठहराया है. अब इस मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ दिल्ली के एक वकील ने राष्ट्रीय महिला आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

पढ़ें: पहली गर्लफ्रेंड ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बताया Sympathy Seeker, कहा- तुमसे घिन आती है

मिड-डे की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के रहने वाले एक वकीन गौतम गुलाटी ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है. गौतम गुलाटी ने मिड-डे को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह न तो मिस सिंह से मिले हैं और न ही उनसे इस विषय में बात की है. उन्होंने एनसीडब्ल्यू में आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 497 (व्यभिचार) और 509 (एक महिला की विनम्रता का अपमान) के तहत एक शिकायत दर्ज की है. जाहिर तौर पर शादीशुदा होने के बावजूद नवाजुद्दीन का रिश्ता निहारिका सिंह से था और उन्होंने अपनी पत्नी से यह बात छिपा रखी थी." गौतम गुलाटी ने अपनी शिकायत में लिखा, "अभिनेता ने अपनी बुक प्रकाशित करने से पहले यह नहीं सोचा कि पीड़िता के विवाहित जीवन पर इसका क्या असर पड़ेगा. पैसे कमाने और फ्री पब्लिसीटी हासिल करने के लिए अभिनेता ने महिला की विनम्रता का अपमान किया है."

बायोग्राफी में खुलासा, मैंने उसे बाहों में भरा और सीधे बेडरूम..
अपनी बायोग्राफी 'एन ऑर्डिनरी लाइफ' में निहारिका सिंह से अफेयर का जिक्र करते हुए नवाजुद्दीन कहते हैं, "...मिस लवली की शूटिंग चल रही थी. हम डांस सीन की शूटिंग कर रहे थे, तभी मेरी को-स्टार निहारिका सिंह को कुछ हुआ...उसके बाद वह मुझसे दूर-दूर रहने लगी. मैं परेशान था...वह काफी दोस्ताना रहती थी और बातें भी करती थी. मैंने सोचा उससे पूछना ही बेहतर रहेगा. मैंने कई बार उससे पूछा....फिर एक दिन मैंने उसे घर मटन खाने के लिए बुलाया, जो मेरी स्पेशलिटी थी. वह मान गई...न सिर्फ उसने प्लेट में मौजूद सारा खाना खाया बल्कि उसकी तारीफ भी की.

उसने बड़े ही गर्मजोशी से कहा, 'तुम मेरे घर आओ नवाज. मैं तुम्हारे लिए मटन बनाऊंगी.' मैं पहली बार निहारिका के घर गया...जैसे ही उसे दरवाजा खोला घर की झलक दिखी...मैं देखता रह गया. हजारों मोमबत्तियां टिमटिमा रही थीं. मैं ठहरा देहाती कामुक आदमी, मैंने उसे अपनी बाहों में भरा और सीधे बेडरूम में दाखिल हो गया. हमने जमकर प्यार किया. इस तरह निहारिका से मेरी रिलेशनशिप शुरू हो गई. ऐसी रिलेशनशिप जो मेरी कल्पना से परे डेढ़ साल तक चली."

पढ़ें : नवाजुद्दीन सिद्दीकी का अपनी बायोग्राफी में खुलासा, मैंने उसे बाहों में भरा और सीधे बेडरूम...

वे आगे लिखते हैं, "...सभी लड़कियों की तरह निहारिका भी चाहती थी कि मैं उससे मीठी-मीठी बातें करूं. जैसी प्रेमी अक्सर करते हैं. लेकिन मैं स्वार्थी था. उसके घर जाने का एक ही उद्देश्य था, वह थी निहारिका. मैं सिर्फ अपनी गरज से वहां जाता था...फिर मैं एक दिन उसके घर गया. उसने सिल्क रोब पहना हुआ था. मैंन उसके बगल में हाथ डाला. वह बोली, 'नहीं नवाज! मैं तुमसे दोबारा नहीं मिलूंगी.' मैं गिड़गिड़ाने लगा. मैं रोने लगा. मैंने माफी मांगी. लेकिन वह अपनी बात पर डटी रही...दो महीने बाद एक और लड़की मेरी जिंदगी में आई. उस समय मुझे पता नहीं था कि कुछ साल बाद उससे मेरी उससे शादी हो जाएगी." 

पढ़ें : नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां BBC की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्‍ट में शामिल

टिप्पणियां
किताब बेचने के लिए महिला के सम्‍मान की धज्‍ज‍ियां उड़ाईं: निहारिका सिंह
नवाजुद्दीन की किताब के कई अंशों को निहारिका सिंह ने झूठा बताया. निहारिका के मुताबिक, नवाज का उनके साथ सिर्फ कुछ महीनों का रिश्‍ता था, जबकि अपनी किताब में उन्‍होंने इसे डेढ़ साल का रिश्‍ता कहा है. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में निहारिका ने कहा, "नवाज और मेरा रिश्‍ता 'मिस लवली' के बनने के दौरान कुछ महीनों का ही रहा. तो ऐसे में जब आज वह मुझे एक ऐसी औरत के रूप में पेश कर रहे हैं जो उनके बिस्‍तर में होती थी या उन्‍हें लगातार फोन करती थी और उनकी जगह उनके मेल से किसी दूरी महिला को रिप्‍लाई करती थी, तो मैं इसपर सिर्फ हंस सकती हूं."
 
 

A post shared by Moviez AddA (@moviezadda) on


निहारिका सिंह आगे कहती हैं, "नवाज अपनी किताब बेचना चाहते हैं और साफ है कि वह इसके लिए किसी महिला की इज्‍जत की धज्‍ज‍ियां भी उड़ा सकते हैं. उन्‍होंने कहानियों को रसीले तरीके से कहने की कोशिश की है. जो भी कुछ लिखा गया है वह मेरी जानकारी में नहीं है. दरअसल यही नवाज का वह पक्ष है, जिसके चलते मैंने उससे अपना रिश्‍ता खत्‍म किया था. मैं हमेशा कहुंगी कि वह एक शानदार एक्‍टर हैं. पर मैं आशा करती हूं कि उनकी एक्टिंग की यह कला सिर्फ पर्दे पर ही नजर आए."

VIDEO: आखिरी बार फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' में नजर आए थे नवाज
...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement