NDTV Khabar

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां BBC की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्‍ट में शामिल

नवाज ने यह फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'एक छोटे से गांव के परंपरावादी परिवार में आने वाली हर मुसीबत से जूझते हुए जिसने हिम्‍मत दिखायी, मेरी मां.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां BBC की 100 सबसे प्रभावशाली महिलाओं की लिस्‍ट में शामिल

अपनी मां के साथ नवाजुद्दीन सिद्दीकी.

खास बातें

  1. नवाजुद्दीन ने मां के साथ शेयर की फोटो और मां की उपलब्‍धि
  2. नवाज ने लिखा, 'विपरीत परिस्थितियों से की जंग'
  3. महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज भी हैं लिस्‍ट में शामिल
नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड एक्‍टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को आपने कई फिल्‍मों में बेहतरीन अदाकारी करते और इसके लिए पुरस्‍कार पाते तो कई बार देखा होगा. लेकिन इस बार नवाज ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी नहीं, बल्कि अपनी मां की एक उपलब्धि दुन‍िया से साझा की है. दरअसल इस साल बीबीसी द्वारा जारी की गई दुनिया की इस साल की सबसे प्रभावशाली 100 महिलाओं की लिस्‍ट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां यानी महरूनिसा सिद्दीकी का नाम भी शामिल किया गया है. नवाजुद्दीन ने यह लिस्‍ट शेयर करने के साथ ही अपनी मां के साथ एक ब्‍लैंक एंड वाइट फोटो भी शेयर किया है. नवाज ने यह फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'एक छोटे से गांव के परंपरावादी परिवार में आने वाली हर मुसीबत से जूझते हुए जिसने हिम्‍मत दिखायी, मेरी मां.'

यह भी पढ़ें: 'बंदूकबाज' के बाद अब 'फोटोग्राफर' बनेंगे नवाजुद्दीन सिद्दीकी

यह भी पढ़ें: गॉडफादर बनने जा रहे हैं 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बीबीसी द्वारा जारी इस लिस्‍ट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज का भी नाम शामिल है. इस लिस्‍ट में वुमेन राइट एक्टिविस्‍ट डॉ; उर्वशी सहानी, बिजनेस वुमेन अदिति अवस्‍थी, टीचर और सामाजिक कार्यकर्ता तुलिका किरन और 16 साल की भारतीय स्‍टूडेंट प्रियंका रॉय का भी नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें: Box Office Collection: नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के मुकाबले में जानें कौन पड़ा भारी


अपनी मां की सफलता से बॉलीवुड का यह 'बाबुमोशाय बंदूकबाज' काफी खुश है. नवाज ने सन 1999 में बॉलीवुड में आमिर खान की फिल्‍म 'सरफरोश' में एक छोटे से किरदार से शुरुआत की थी. कई फिल्‍मों में छोटे किरदार कर चुके नवाज आज बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं. नवाज  की पहली सुपरहिट फिल्‍म 'गैंग्‍स ऑफ वासेपुर 2' रही थी, जिसमें उनके किरदार की काफी तारीफ हुई थी. इसके अलावा वह 'मांझी- द माउंटेन मैन', 'कहानी', 'हरामखोर', 'बजरंगी भाईजान' जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुके हैं.

VIDEO: ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ फिल्म रिव्यू : कहानी में नयापन नहीं, डायलॉग है जान

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement