NDTV Khabar

Divya Bharti Birthday Special: देव आनंद भी थे इनके फैन, सिर्फ 2 साल के करियर में ही बन बैठी थीं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

दिव्या भारती बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से हैं जिन्होंने समय से पहले ही इस दुनिया को छोड़ दिया. उन्होंने 19 साल की कम उम्र में ही बॉलीवुड में उन बुलंदियों को हासिल कर लिया था जो कई लोग ताउम्र हासिल नहीं कर पाते हैं.

296 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Divya Bharti Birthday Special: देव आनंद भी थे इनके फैन, सिर्फ 2 साल के करियर में ही बन बैठी थीं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

दिव्या भारती (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी, 1974 को हुआ था
  2. आज उनकी 44वीं जयंती है
  3. उन्होंने पहली हिंदी फिल्म ‘विश्वात्मा’ 1992 में की थी
मुंबई: दिव्या भारती बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में से हैं जिन्होंने समय से पहले ही इस दुनिया को छोड़ दिया. उन्होंने 19 साल की कम उम्र में ही बॉलीवुड में उन बुलंदियों को हासिल कर लिया था जो कई लोग ताउम्र हासिल नहीं कर पाते हैं. दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी, 1974 को हुआ था. आज उनकी 44वीं जयंती है. दिव्या भारती ने 1990 में 16 साल की उम्र में तेलुगु फिल्म ‘बोब्बिली राजा’ से करियर शुरू किया था. ये फिल्म तेलुगु की अब तक सबसे बड़ी हिट फिल्मों में शामिल है. उन्होंने पहली हिंदी फिल्म ‘विश्वात्मा’ 1992 में की थी और उसके बाद उन्हें पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं पड़ी. दिलचस्प यह कि देव आनंद जैसे एवरग्रीन एक्टर भी उनके फैन थे.

यह भी पढ़ें: रणवीर सिंह बोले, 'बड़बोला हूं मैं, मजाक उड़ाना मेरा पसंदीदा काम...'

दिव्या भारती का जन्म मुंबई में हुआ था और उनके पिता एक इंश्योरेंस ऑफिसर थे. दिव्या को बॉलीवुड में आए सिर्फ दो ही साल हुए थे और उन्होंने जबरदस्त शोहरत हासिल की थी. तेलुगु फिल्मों में चिरंजीवी और मोहन बाबू जैसे सितारों के साथ नजर आने और बड़ी हिट देने के बाद वे वहां की सुपरस्टार बन गईं. एक समय था जब बॉलीवुड की कई फिल्में उनके हाथ आते-आते रह गई थीं, लेकिन अब बॉलीवुड के डायरेक्टर साउथ की इस सनसनी को साइन करने के लिए बेताब थे.

यह भी पढ़ें: Baaghi टाइगर श्रॉफ ने खोल दिया राज, उनकी दोस्त दिशा पाटनी के सिर पर है इस शख्स का हाथ

टिप्पणियां
दिव्या भारती ने सनी देओल के अपोजिट राजीव राय की ‘विश्वात्मा’ साइन की. फिल्म ने औसत बिजनेस किया लेकिन फिल्म का सॉन्ग ‘सात समंदर’ सुपरहिट रहा, इसमें दिव्या भारती थीं. इसके बाद उनकी ‘दीवाना’ और ‘शोला और शबनम’ बड़ी हिट फिल्में रहीं. लेकिन 5 अप्रैल, 1993 को वे एक हादसे का शिकार हो गईं, और अपने पांचवीं मंजिल पर स्थित अपने घर की बालकनी से नीचे गिर गईं. जिस वजह से उनकी मौत हो गई. किसी ने इसे हत्या कहा तो किसी ने आत्महत्या.

VIDEO: इस देश में लड़की पैदा होना बहुत डर वाली बात है : प्रियंका चोपड़ा
लेकिन आज तक ये गुत्थी सुलझी नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement