NDTV Khabar

कभी देखा है पर्दे पर ऐसा रंगीला डॉन?

डेविड धवन की कई फिल्मों में आशीष विद्यार्थी कॉमिक गैंगस्टर बने. सलमान ख़ान की फ़िल्म पार्टनर में राजपाल यादव छोटा डॉन बने थे और दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कभी देखा है पर्दे पर ऐसा रंगीला डॉन?

फिल्म 2 मार्च को रिलीज होगी

नई दिल्ली: डॉन या गैंगस्टर सिल्वर स्क्रीन पर ये किरदार बहुत पुराने हैं और इन किरदारों ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है मगर समय के अनुसार ये किरदार और इनके स्वरूप बदलते रहे हैं. 70 के दशक में डॉन खूब छाए पर्दे पर. अगर किसी खलनायक ने डॉन की भूमिका निभाई तो वो किरदार अक्सर नेगेटिव होते थे जहां खून खराबे, स्मगलिंग, महिलाओं की तस्करी वगैरह करता था वो गैंगस्टर लेकिन अगर जब कोई हीरो पर्दे पर डॉन बनता था तब वो या तो ज़ुल्म से सताए जाने के बाद डॉन बनता था या फिर गरीबी से तंग आकर गैंगस्टर बनता था हालांकि वो भी खतरों से खेलता था और ड्रग्स या सोने की तस्करी करता था. डॉन का लुक और अंदाज़ भी निराले हुआ करते थे.

मगर मिलेनियम आने के बाद फिल्मों का रुख हुआ कॉमेडी की तरफ लिहाजा इन कॉमेडी फिल्मों में अगर कोई डॉन बना तो वो भी कॉमिक डॉन बन गया. डेविड धवन की कई फिल्मों में आशीष विद्यार्थी कॉमिक गैंगस्टर बने. सलमान ख़ान की फ़िल्म पार्टनर में राजपाल यादव छोटा डॉन बने थे और दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था. पिछले साल आई फिल्म मुन्ना माइकल में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी गैंगस्टर बने थे. ये गैंगस्टर एक लड़की के प्यार में डांस सीखने के पीछे पागल था ताकि वो उस लड़की पर अपना प्रभाव छोड़ सके.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : PadMan Box Office Collection Day 5: अक्षय कुमार का जलवा बरकरार, कमाई 50 करोड़ पार

आने वाली 2 मार्च को ऐसा ही एक और कॉमिक डॉन रुपहले पर्दे पर दर्शकों का मनोरंजन करेगा फ़िल्म वीरे की वेडिंग में. इस डॉन का नाम है रंगीले मामा और जितना दिलचस्प इनका नाम है उतना ही दिलचस्प है ये किरदकर. फिल्म वीरे की वेडिंग में ये किरदार दर्शकों का दिल खूब जीतेगा क्योंकि अपने नाम की तरह इसका किरदार भी रंगीन है. रंगीले मामा डॉन हैं हरियाणा के जो इंग्लिश सीखने के पीछे पागल हैं और इंग्लिश सीखने के लिए इन्होंने अपने साथ 4 अंग्रेज़ लड़कियों को रखा है. मज़ेदार बात ये है कि ये चारों अंग्रेज लड़कियां हरयाणवी बोलने लगती हैं मगर रंगीले मामा अंग्रेजी बोलना नहीं सीख पाते. इस दिलचस्प किरदार को निभाया है डॉक्टर राजेश बख्शी ने. फिल्म वीरे दी वेडिंग में जिम्मी शेरगिल, पुलकित सम्राट और कीर्ति खरबंदा मुख्य भूमिका निभा रहे हैं और फिल्म 2 मार्च को रिलीज होगी.
 
VIDEO : समाज को आईना दिखाने वाले प्रकाश झा का सफर​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement