अभिजीत बनर्जी को मिला Nobel prize तो जावेद अख्तर ने किया Tweet, बोले- पूरे राष्ट्र को बधाई, बंगाल...

भारतीय अमेरिकी अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) को 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार (Nobel prize) दिए जाने की घोषणा की गई है. इस पर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने यूं ट्वीट किया है.

अभिजीत बनर्जी को मिला Nobel prize तो जावेद अख्तर ने किया Tweet, बोले-  पूरे राष्ट्र को बधाई, बंगाल...

अभिजीत बनर्जी को मिला नोबेल प्राइज

खास बातें

  • अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार का ऐलान
  • अभिजीत बनर्जी के नाम की घोषणा
  • उनके साथ दो अन्य अर्थशास्त्री भी
नई दिल्ली:

भारतीय अमेरिकी अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) को 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार (Nobel prize) दिए जाने की घोषणा की गई है. अभिजीत बनर्जी को यह इकोनॉमिक्स का नोबेल पुरस्कार फ्रांस की एस्थर डुफ्लो और अमेरिका के माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से दिया गया है. यह पुरस्कार ‘वैश्विक स्तर पर गरीबी उन्मूलन के लिए किए गए कार्यों के लिए दिया गया गया है. अभिजीत बनर्जी को मिले इस नोबेल पुरस्कार को लेकर सोशल मीडिया पर भी जमकर रिएक्शन आ रहे हैं. बॉलीवुड के मशहूर लिरिक्स और स्टोरी राइटर जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने भी ट्वीट कर इस पर अपना रिएक्शन दिया है. जावेद अख्तर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

Viral Video: सांप पकड़ने की कर रहे थे कोशिश, निकला कुछ ऐसा देखकर कहेंगे OMG!

जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने अभिजीत बनर्जी (Abhijit Banerjee) 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार (Nobel prize) मिलने पर ट्वीट में लिखा हैः 'भारतीय अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी को दो अन्य अर्थशास्त्रियों के साथ नोबेल प्राइज मिला है. पूरे राष्ट्र को बधाई. बंगाल! गुरु देव, अमर्त्य सेन के बाद एक बार फिर आपने हमें गर्व करने के लिए एक और नोबेल पुरस्कार विजेता दिया.' इस तरह जावेद अख्तर का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब पढ़ा जा रहा है. 

कपिल शर्मा ने बॉलीवुड सिंगर का उड़ाया मजाक, कहा- चेहरा देखकर ऐसा लगता है जैसे...यूं मिला करारा जवाब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नोबेल समिति के सोमवार को जारी एक बयान में तीनों को 2019 का अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार दिए जाने की घोषणा की गई. बयान के मुताबिक,‘‘इस साल के पुरस्कार विजेताओं का शोध वैश्विक स्तर पर गरीबी से लड़ने में हमारी क्षमता को बेहतर बनाता है. मात्र दो दशक में उनके नये प्रयोगधर्मी दृष्टिकोण ने विकास अर्थशास्त्र को पूरी तरह बदल दिया है. विकास अर्थशास्त्र वर्तमान में शोध का एक प्रमुख क्षेत्र है.'' 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...