NDTV Khabar

Kareena Kapoor ने 'मदर्स डे' के लिए लिया यह बड़ा संकल्प...

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने 'मदर्स डे' (Mother's Day 2019) के लिए एक बड़ा संकल्प लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kareena Kapoor ने 'मदर्स डे' के लिए लिया यह बड़ा संकल्प...

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor)

खास बातें

  1. करीना कपूर ने लिया संकल्प
  2. 'मदर्स डेट के लिए लिया खास संकल्प
  3. सब करीना के फैसले की तारीफ कर रहे हैं
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने 'मदर्स डे' (Mother's Day 2019) के लिए एक बड़ा संकल्प लिया है. 'मदर्स डे' ((Mother's Day 2019) से पहले अभिनेत्री करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने बाल स्वास्थ्य देखभाल और टीकाकरण के बारे में जागरूकता फैला कर प्रत्येक नवजात के जीवन को बचाने का संकल्प लिया है. करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने शुक्रवार के दिन रेडियो4चाइल्ड अवॉर्ड 2019 के तीसरे संस्करण में मौजूद थीं. यह यूनीसेफ द्वारा की गई एक पहल है. करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने कहा, "इस मदर्स डे पर, मैं हर एक बच्चे को जीवित रखने का संकल्प लेना चाहती हूं. प्रत्येक बच्चा, चाहे वह कहीं भी या किसी भी स्थिति में पैदा हुआ हो, उसे जीवित रहना चाहिए और यहीं से यूनीसेफ हैशटैग एर्वीचाइल्डअलाइवकैम्पेन की शुरुआत होती है."

टोनी कक्कड़ के नए सॉन्ग 'धीमे-धीमे' ने YouTube पर मचाया तहलका, बार-बार देखा जा रहा Video


करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने यह भी कहा, "यह देखकर काफी अच्छा लगा कि किस तरह से देश के तमाम हिस्सों से रेडियो जॉकी द्वारा लोगों को शिक्षित करने, इस कैम्पेन से जुड़ने, कैम्पेन के संदेश को उन तक पहुंचाने, लोगों को बच्चे के स्वास्थ्य और टीकाकरण की महत्ता को समझाने और खासकर उन औरतों को, जो अभी-अभी मां बनी हैं उन तक इन सारी बातों को पहुंचाने के लिए अथक परिश्रम किया गया." करीना ने यह भी कहा कि लोगों तक पहुंचने की ताकत हमारे पास है. रेडियो4चाइल्ड अवॉर्ड 2019 का हिस्सा बनकर करीना बहुत खुश हैं. इस कार्यक्रम में प्रदीप हालदार, डॉ. गगन गुप्ता सहित, कुछ रेडियो जॉकी ने भी हिस्सा लिया. नियमित टीकाकरण और बाल शोषण के खिलाफ लोगों तक संदेश पहुंचाने के लिए इन रेडियो जॉकी को सम्मानित भी किया गया. 

Bhojpuri Cinema: खेसारी लाल यादव ने YoTube पर फिर मचाई धूम, 52 लाख से ज्यादा बार देखा गया Video

करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) ने कहा, "जब मैंने तैमूर को जन्म दिया(उनका बेटा)..प्रारंभिक दिनों में अपने डॉक्टर संग मेरी इस विषय पर बात हुई थी कि किस तरह से मैं बीमारियों से उसे बचा सकती हूं और तब डॉक्टर ने मुझे एक टीकारण सूची दी." करीना ने अपनी बात को आगे जारी रखते हुए कहा, "तब से मैं उसे फॉलो कर रही हूं, लेकिन इस बार मेरा दिल देश भर की उन तमाम माताओं तक पहुंचना चाहता था जिन्हें सम्भवत: अपने बच्चों के लिए आवश्यक टीकाकरण की जानकारी नहीं है." इस अवार्ड समारोह में भारत में यूनीसेफ के 70 साल का भी जश्न मनाया गया.

(इनपुट एजेंसी से)

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement