NDTV Khabar

'खइके पान बनारस वाला' गाने का अमिताभ बच्चन ने खोला सबसे बड़ा राज

क्या आपको पता है कि बॉलीवुड सुपरस्टार एक्टर अमिताभ बच्चन की सबसे पॉपुलर मूवी 'डॉन' का मशहूर गाना 'खइके पान बनारस वाला' फिल्म का हिस्सा नहीं होना था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'खइके पान बनारस वाला' गाने का अमिताभ बच्चन ने खोला सबसे बड़ा राज

अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. 'खइके पान बनारस वाला' का खुला राज
  2. डॉन फिल्म की शूटिंग के बाद फिल्माया
  3. ट्विटर पर शेयर की बात
नई दिल्ली: क्या आपको पता है कि बॉलीवुड सुपरस्टार एक्टर अमिताभ बच्चन की सबसे पॉपुलर मूवी 'डॉन' का मशहूर गाना 'खइके पान बनारस वाला' फिल्म का हिस्सा नहीं होना था. इसकी जानकारी खुद बिग बी ने बुधवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए दी. अमिताभ ने याद ताजा करते हुए यह कंफर्म किया कि फिल्म 'डॉन' की शूटिंग पूरी होने के बाद 'खइके पान बनारस वाला' गाने को शूट किया गया. अमिताभ ने ट्वीट किया, ''पहले ख्याल में आया और फिर सोचते-सोचते हो गया... गाना 'खइके पान बनारस वाला' फिल्म 'डॉन' की शूटिंग पूरी होने के बाद किया गया.''

जब अमिताभ बच्चन की इस खासियत पर राजेश खन्ना ने कसा तंज...
 
साल 1978 में आई फिल्म 'डॉन' में अमिताभ बच्चन का डबल रोल था, जिसमें वह मुंबई के अंडरवर्ल्ड बॉस बने हुये थे. इस फिल्म में उनके दूसरे रोल का नाम विजय था. जोकि डॉन की जगह लेने के लिए विजय को भेजा जाता है. 

अमिताभ बच्चन 75 वर्ष के हो गए हैं, और उन्हें अभिनेता के तौर पर इंडस्ट्री में कदम रखे हुए भी 48 वर्ष हो चुके हैं, क्योंकि उनकी पहली फिल्म ख्वाजा अहमद अब्बास की बनाई 'सात हिन्दुस्तानी' नवंबर, 1969 में रिलीज़ हुई थी. 

‘जंजीर’ हिट होने से पहले अमिताभ बच्चन ने दी थीं 12 फ्लॉप फिल्में, पढ़ें उनके 10 सीटीमार डायलॉग

लगभग पांच दशक के इस वक्फे में अमिताभ ने शायद ही कोई ऐसी भूमिका हो, जो पूरी शिद्दत से न निभाई हो, या जिसे दर्शकों का प्यार न मिला हो. अमिताभ बच्चन नायक तो हमेशा रहे ही, नायक के मित्र या सहायक के रूप में भी दर्शकों से उन्हें मिला प्यार अभूतपूर्व रहा है. चाहे 'शोले' में 'वीरू' के जान लुटा देने वाले दोस्त 'जय' की भूमिका हो, या 'आनंद' के डॉक्टर मित्र 'भास्कर बनर्जी', यानी 'बाबू मोशाय' का अमर किरदार, अमिताभ बच्चन ने दर्शकों से हमेशा ढेर सारा प्यार हासिल किया.

टिप्पणियां
VIDEO: मीडिया से बात करते हुए शाहरुख खान ने खोले दिल के राज


 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement