NDTV Khabar

जब अमिताभ बच्चन की इस खासियत पर राजेश खन्ना ने कसा तंज...

पुस्तक में कहा गया है, अपनी स्थिति के बारे में शेखी बघारते हुए राजेश खन्ना ने कहा कि वह अपने मूड के गुलाम नहीं है बल्कि मूड उनका गुलाम हैं.

208 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जब अमिताभ बच्चन की इस खासियत पर राजेश खन्ना ने कसा तंज...

'आनंद' और 'नमक हराम' जैसी फिल्मों में साथ नजर आए अमिताभ बच्चन और राकेश खन्ना.

खास बातें

  1. 75वें जन्मदिन पर रिलीज हुई 'एक्सेलेंस: द अमिताभ बच्चन वे'
  2. राजेश खन्ना ने उड़ायी थी अमिताभ की समयनिष्ठा की खिल्ली
  3. राजेश खन्ना ने कहा था- क्लर्क समयनिष्ठ होते हैं, कलाकार नहीं
नई दिल्ली: बात उस दौर की है जब अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में अपने कदम जमाने की कोशिश में लगे थे, और राजेश खन्ना खुद को सुपरस्टार के तौर पर साबित कर चुके थे. उस दौर में राकेश खन्ना सेट पर अपने नखरे दिखाने और शूटिंग पर लेट आने के लिए मशहूर थे, वही अमिताभ बच्चन पेशेवर और वक्त के पाबंद. अमिताभ की इसी पाबंदी की वजह से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में उनकी तारीफ होती थी. अमिताभ बच्चन के 75वें जन्मदिन के मौके पर रिलीज हुई विरेंद्र कपूर की किताब 'एक्सेलेंस: द अमिताभ बच्चन वे' में इस बात का खुलासा हुआ कि राजेश खन्ना ने अमिताभ की समयनिष्ठा की खिल्ली उड़ाई थी. उस दौर में बच्चन अभी स्टार के रुप में उभर ही रहे थे और उन्हें लोगों से प्रशंसा मिलना शुरु ही हुआ था.

पढ़ें: ‘जंजीर’ हिट होने से पहले अमिताभ बच्चन ने दी थीं 12 फ्लॉप फिल्में, पढ़ें उनके 10 सीटीमार डायलॉग

पुस्तक में कहा गया है, राजेश खन्ना ने एक इंटरव्यू में परोक्ष रुप से कहा था कि वह मानते हैं कि क्लर्क समयनिष्ठ होते हैं और वह कोई क्लर्क नहीं बल्कि कलाकार हैं. अपनी स्थिति के बारे में शेखी बघारते हुए राजेश खन्ना ने कहा कि वह अपने मूड के गुलाम नहीं है बल्कि मूड उनका गुलाम हैं.
 
rajesh khanna amitabh bachchan

पुस्तक के मुताबिक लेकिन बच्चन ने न केवल खन्ना के प्रति अपना सम्मान बनाए रखा उन्होंने यह माना कि राजेश खन्ना उनके लिए हमेशा ही सुपरस्टार हैं.बच्चन इस बात से बहुत प्रभावित थे कि दिवंगत अभिनेता ने 1991 तक 25 साल में 153 फिल्में की, उनमें 101 सोलो और 21 में कई स्टार वाली फिल्में हैं. लेकिन बाद में बच्चन ने 'बॉलीवुड के एंग्री यंगमैन' बनकर एक तरह से खन्ना की जगह ले ली.

पढ़ें: मालदीव में अभिषेक और ऐश्‍वर्या ने मनाया अमिताभ बच्‍चन का धमाकेदार Birthday

पुस्तक में कहा गया है, "लेकिन एक साक्षात्कार में बच्चन ने माना कि उन्होंने कभी मुख्य किरदार की आशा नहीं की थी. वह हमेशा सोचते थे कि वह बहुत अच्छा नहीं दिखते हैं और महसूस करते थे कि वह राजेश खन्ना की तरह कभी अच्छा नहीं दिखेंगे. फिल्मफेयर में खन्ना के फोटो देखने के बाद अक्सर बच्चन कहते थे, "यार ये आदमी क्या खाता है? इसके गाल इतने लाल कैसे हैं?" 

पढ़ें: 75 साल Big B के पास हैं इतनी फिल्‍में की 2 सालों तक टाइम ही नहीं...

बॉलीवुड में मशहूर अभिनेता होने के बावजूद अमिताभ बच्चन ने एक दुर्लभ साक्षात्कार में खुलासा किया कि दोनों ने 'आनंद' और 'नमक हराम' के सेट पर एक दूसरे से खटपट,बहसबाजी या किसी तरह से एक दूसरे को उखाड़ने का प्रयास नहीं किया.

VIDEO: नातिन के साथ रेड कारपेट पर अमिताभ बच्चन. ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...
(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement