MAMI में नहीं दिखाई जाएंगी AIB और रजत कपूर की फिल्में, एकेडमी बोली- हम #MeToo का समर्थन करते हैं

मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (मामी) ने सोमवार को घोषणा की कि मामी फिल्म महोत्सव के आयोजकों ने तय किया है कि वह एआईबी की फिल्म 'चिंटू का बर्थडे' और रजत कपूर की फिल्म 'कड़क' को अपने शोकेस से हटाएगा.

MAMI में नहीं दिखाई जाएंगी AIB और रजत कपूर की फिल्में, एकेडमी बोली- हम #MeToo का समर्थन करते हैं

AIB और रजत कपूर की फिल्मों में पर गिरी गाज, MAMI में हीं दिखाई जाएंगी

खास बातें

  • मामी में नहीं दिखाए जाएगी फिल्में
  • रजत कपूर ने बनाई है 'कड़क'
  • AIB की है 'चिंटू का बर्थडे'
नई दिल्ली:

MeToo कैम्पेन का असर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री पर देखने को मिल रहा है. पहले तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर बदसलूकी के आरोप लगाए तो उसके बाद 'क्वीन' के डायरेक्टर विकास बहल (Vikas Bahl) पर कंगना रनौत (Kangana Ranaut) समेत एक लड़की ने आरोप लगाए. आज आलोक नाथ (Alok Nath) पर विनता नंदा (Vinta Nanda) ने रेप के आरोप लगाए हैं. इस तरह महिलाओं ने अपने खिलाफ होने वाले अत्याचारों को लेकर आवाज बुलंद करना शुरू कर दिया है. इस कैंपेन का असर मामी (MAMI) पर भी नजर आया है. मुंबई एकेडमी ऑफ मूविंग इमेज (मामी) ने सोमवार को घोषणा की कि मामी फिल्म महोत्सव के आयोजकों ने तय किया है कि वह एआईबी (AIB) की फिल्म 'चिंटू का बर्थडे' और रजत कपूर (Rajat Kapoor) की फिल्म 'कड़क' को अपने शोकेस से हटाएगा.

 


विनता नंदा ने आलोक नाथ पर लगाया रेप का आरोप, Twitter पर एक्ट्रेस बोलीं- संस्कारी माय चप्पल

भारत में #मीटू अभियान के जोर पकड़ने के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. मामी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर एक बयान में कहा गया है, 'हम एक एकेडमी (मामी) के तौर पर #मीटू अभियान का पुरजोर समर्थन करते हैं. हालिया घटनाओं को देखते हुए हमने अपनी श्रृंखला से इन फिल्मों एआईबी की 'चिंटू का बर्थडे' और रजत कपूर की 'कड़क' को हटाने का निर्णय किया है.
 
आयोजकों ने कहा कि वह फिल्म समारोह के आगामी संस्करण को कार्यस्थल पर होने वाले यौन उत्पीड़न एवं कदाचार से निपटने के 'रचनात्मक' तरीके तलाशने का प्रयास करने के लिए समर्पित करेगा. बयान में कहा गया है, 'हम इस मौके का उपयोग बातचीत के रास्ते खोलने और कार्यस्थल पर उत्पीड़न एवं यौन दुर्व्यवहार रोकने का समाधान खोजने के तौर पर करेंगे. महोत्सव के इस संस्करण के साथ शुरू कर हम इस समस्या से निपटने के सकारात्मक एवं रचनात्मक तरीके खोजने के लिए पूरे फिल्म समुदाय को एकजुट करना चाहेंगे.'

लेखक-कॉमेडियन उत्सव चक्रवर्ती, गुरसिमरन खंबा पर सीधे तौर पर यौन दुव्यर्वहार के आरोप हैं, जबकि तन्मय उनके (आरोपियों के) खिलाफ कदम ना उठाने को लेकर निशाने पर हैं. वहीं 'आंखो देखी' जैसी फिल्म के लिए पुरस्कार जीतने वाले अभिनेता एवं निदेशक रजत कपूर पर एक महिला पत्रकार ने 'अशिष्ट' और गैर-पेशेवर रवैये का आरोप लगाया है.

(इनपुटः PTI)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com