NDTV Khabar

Video: इस औरत ने नाग को पिलाया था दूध, मरते दम तक चुकाया कर्ज...

नाग पंचमी (Naga Panchami) के दिन शिव शंकर के साथ ही साथ नाग देवता की पूजा की जाती है. नाग से जुड़ी फिल्मों की बात की जाये तो बॉलीवुड में ऐसी कई मूवी बन चुकी है, जिनके नाम नाग या नागिन से हैं या फिर गानों में इसका जिक्र किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Video: इस औरत ने नाग को पिलाया था दूध, मरते दम तक चुकाया कर्ज...

Naga Panchami 2018: फिल्म 'दूध का कर्ज' के एक सीन में नाग

खास बातें

  1. नाग पर बनी है 'दूध का कर्ज'
  2. जैकी श्रॉफ और नीलम की जोड़ी
  3. यादगार फिल्मों में से एक
नई दिल्ली:

नाग पंचमी (Naga Panchami) के दिन शिव शंकर के साथ ही साथ नाग देवता की पूजा की जाती है. नाग से जुड़ी फिल्मों की बात की जाये तो बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसी कई मूवी बन चुकी है, जिनके नाम नाग या नागिन से हैं या फिर गानों में इसका जिक्र किया गया है. कुछ तो ऐसी फिल्में बनी है, जिसे आज भी याद करके लोग सहम जाते हैं. आज से लगभग 28 साल पहले रिलीज हुई फिल्म 'दूध का कर्ज (Doodh Ka Karz)' में कुछ ऐसे सीन थे, जिन्हें आज भी लोग नहीं भूल सकते. इस फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर जैकी श्रॉफ थे और एक्ट्रेस नीलम कोठारी थीं. इस फिल्म को डायरेक्ट करने वाले अशोक गायकवाड़ और प्रोड्यूसर सलीम अख्तर थे.

नागिन डांस पर 5 ऐसे गाने, जिसे सुनकर खुद को रोक नहीं पाएंगे आप... देखें Video


फिल्म 'दूध का कर्ज' में एक सपेरा बेटे की तरह एक नाग को पालता है और उसका बेटा होता है जिसे वह उसका भाई कहता है. सपेरे को चोरी का आरोप लगाकर सरेआम पीट-पीट कर मार डालते हैं. पैसे के अभाव में उसकी पत्नी (अरुणा ईरानी) अपने बेटे और सांप को अपना दूध पिलाती है, जिसके बाद वह मरते दम तक दूध का कर्ज निभाता रहता है और दुश्मनों को मारने में मदद करता है. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ सपेरे के बेटे का रोल निभाते हैं. 

देखें ये फिल्म-

Video: भोजपुरी नागिन डांस से इंटरनेट पर आया तूफान, पूनम दुबे ने यूं गिराई बिजलियां

टिप्पणियां

फिल्म में कई बार ऐसे ट्विस्ट देखने को मिलते हैं, जिसे आप देखकर चौंक जाएंगे. निगेटिव किरदार में अमरीश पुरी, प्रेम चोपड़ा, सदाशिव अमरापुरकर शानदार अभिनय किया है. कहानी को कुछ यूं गुहा गया है कि एक मिनट भी नजर नहीं हटा सकते. इस फिल्म के लेखक संतोष सरोज और राजकुमार बेदी हैं, जबकि म्यूजिक अनु मलिक ने दिया है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement