NDTV Khabar

PNB घोटाला: प्रियंका चोपड़ा ही नहीं, इन बॉलीवुड सितारों का भी रहा नीरव मोदी से 'कनेक्शन'

नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक से करीब 11,300 करोड़ रुपये के लोन से जुड़े केस में फंसे हुए हैं. इसी के चलते एक्टर ऋषि कपूर ने ट्वीट कर सवाल उठाए. इस घोटाले को देश में अब तक का सबसे बड़ा बैंक घोटाला बताया जा रहा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाला: प्रियंका चोपड़ा ही नहीं, इन बॉलीवुड सितारों का भी रहा नीरव मोदी से 'कनेक्शन'

नीरव मोदी का बॉलीवुड कनेक्शन

खास बातें

  1. नीरव मोदी का बॉलीवुड कनेक्शन
  2. प्रियंका के प्रवक्ता ने जारी किया बयान
  3. ऋषि कपूर ने कहा, 'कपाट से और कंकाल निकलेंगे
नई दिल्ली:

प्रियंका चोपड़ा से लेकर जैकलीन फर्नांडिस, श्रृद्धा कपूर, सोनम कपूर, निम्रत कौर, लीज़ा हेडन और काजोल यह सभी बॉलीवुड स्टार्स नीरव मोदी की जूलरी में दिख चुके हैं. नीरव मोदी हाई प्रोफाइल सोसायटी का जाना माना नाम है. लेकिन अब PNB घोटाले ने बॉलीवुड में भी हलचल मचा दी है. इनके जूलरी ब्रैंड के लिए प्रियंका चोपड़ा से लेकर देश-विदेश की कई जानी मानी हस्तियां ऐड करती थीं. ​अब एक तरफ 2016 में नीरव मोदी ब्रैंड से जुड़ीं प्रियंका चोपड़ा ऐड का भुगतान ना करने पर कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने के लिए कानूनी सलाह ले रही हैं. वहीं, ऋषि कपूर ने ट्वीट कर पूछा कि 2011 के इतने बड़े लोन की अब तक जांच क्यों नहीं हुई? वहीं, इसके आगे ऋषि कपूर ने कहा कि कपाट से और कई कंकाल निकलने बाकी हैं.

रवीश कुमार का ब्‍लॉग: पंजाब नेशनल बैंक में 11,500 करोड़ का घोटाला


आपको बता दें कि नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक से करीब 11,300 करोड़ रुपये के लोन से जुड़े केस में फंसे हुए हैं. इसी के चलते एक्टर ऋषि कपूर ने ट्वीट कर सवाल उठाए. इस घोटाले को देश में अब तक का सबसे बड़ा बैंक घोटाला बताया जा रहा है. 
 

 

A post shared by NIRAV MODI (@niravmodijewels) on


PNB घोटाला: दिल्ली, मुंबई, सूरत के शो-रूम पर छापे, नीरव मोदी ने बैंक से मांगा 6 महीने का वक़्त
 
जानें क्या लिखा ऋषि कपूर ने,  
'मुझे ये बात समझ नहीं आ रही कि एक बैंक साल 2011 में किसी को 11,300 करोड़ रुपए का लोन देता है और इस पर अब तक इतने सालों में कोई जांच नहीं हुई? इससे ये साबि‍त होता है जो भी चमक रहा है वो सिर्फ हीरा नहीं है बल्कि कपाट में कई कंकाल मौजूद हैं.'

जानिए कौन है Nirav Modi, देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में जो है आरोपी

प्रियंका चोपड़ा का कॉन्ट्रैक्ट
वहीं, अपना कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने के लिए कानूनी सलाह ले रहीं प्रियंका चोपड़ा व्यापारी नीरव मोदी के ब्रैंड के साथ 2016 में बतौर ब्रांड एंबेसडर जुड़ीं. प्रियंका के प्रवक्ता ने एक बयान जारी कर कहा, ''प्रियंका चोपड़ा ने नीरव मोदी पर कोई केस नहीं किया है. बल्कि वो कॉन्ट्रैक्ट कैंसल करने के लिए कानूनी सलाह ले रही हैं.'' 

आपको बता दें की इससे पहले खबर आई थी कि ऐड का भुगतान ना करने पर नीरव मोदी को प्रियंका ने कानूनी नोटिस भेजा है. 

PNB घोटाला: हीरा कारोबारी नीरव मोदी और कई आभूषण कंपनियां जांच के घेरे में

 

 

A post shared by NIRAV MODI (@niravmodijewels) on

वहीं, प्रियंका चोपड़ा ही नहीं नीरव मोदी की जूलरी में जैकलीन फर्नांडिस, सिद्धार्थ मल्होत्रा, श्रृद्धा कपूर, सोनम कपूर, निम्रत कौर, लीज़ा हेडन और काजोल भी दिख चुकी हैं. 

हॉलीवुड भी रहा फैन
नीरव मोदी की डायमंड जूलरी में सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि हॉलीवुड स्टार्स भी नजर आएं. इनकी जूलरी में फिल्म '50 शेड्स ऑफ ग्रे' की एक्ट्रेस डकोटा जॉन्सन, 'टाइटैनिक' की रोज़ यानी केट विंसलेट और विक्टोरिया सीक्रेट मॉडल रह चुकीं रोज़ी हंटिंगटन-व्हिटले भी नज़र आ चुकी हैं. 

जानिए कौन है Nirav Modi, देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले में जो है आरोपी​
 

 

A post shared by NIRAV MODI (@niravmodijewels) on


कौन है Nirav Modi?
नीरव मोदी ने 2010 में अपने नाम से डायमंड कंपनी बनाई थी. 48 वर्षीय नीरव मोदी मशहूर डायमंड ब्रोकर परिवार से ताल्लुक रखते हैं. नीरव मोदी दो बड़ी डायमंड कंपनियों के मालिक हैं. एक का नाम फायरस्टार डायमंड कंपनी है और दूसरी नीरव मोदी डायमंड कंपनी है. उनके देश-विदेश में कई बड़े स्टोर हैं. उनकी कंपनी अरबों का कारोबार करती है. यही नहीं 2017 में फ़ोर्ब्स की लिस्ट में 84वें सबसे अमीर भारतीय हैं. भारत के अलावा उनकी रूस, अर्मेनिया और दक्षिण अफ्रीका में मैन्युफैक्चरिंग यूनिट्स हैं.
टिप्पणियां

देखें वीडियो - नीरव मोदी के दिल्‍ली, मुंबई और सूरत के ठिकानों पर छापे​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement