Birthday Special: 'कामसूत्र' में भी काम करने से हिचकी नहीं थीं रेखा

रेखा ने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी और वे तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रत्नम (1966)’ में नजर आई थीं.

Birthday Special: 'कामसूत्र' में भी काम करने से हिचकी नहीं थीं रेखा

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उन्हें कॉमिक्स पढ़ना पसंद है
  • अमिताभ बच्‍चन के साथ रेखा ने 9 फिल्‍में की
  • वे खुद को चुस्त-तंदुरुस्त रखने के लिए योग करती हैं
नई दिल्‍ली:

रेखा का जन्म 10 अक्टूबर 1954 में हुआ था और आज वे 63 साल की हो गई हैं. उनके पिता तमिल एक्टर जैमिनी गणेशन और मां तेलुगु एक्ट्रेस पुष्पावल्ली थे. जब वे फिल्मों में आईं तो उस समय किसी को उम्मीद नहीं थी कि वे बॉलीवुड की सबसे सुंदर हीरोइनों में से एक होंगी. उस समय वे ओवरवेट थीं और देखने में भी औसत थीं. लेकिन वे समय के साथ खुद को बदलती गईं और आज उन्हें उन्हें एवरग्रीन ब्यूटी भी कहा जाता है. उनकी अमिताभ बच्चन के साथ जोड़ी हिट रही और उन्होंने उनके साथ नौ फिल्में की थीं. लेकिन उन्होंने सबसे ज्यादा फिल्में की जितेंद्र के साथ, उन्होंने जितेंद्र के साथ बतौर हीरोइन 26 फिल्में की हैं, इनमें से 15 फिल्में हिट रही थीं. आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातेः

‘कामसूत्रः अ टेल ऑफ लव (1996)’ में रेखा ने काम करके सबको चौंका दिया था. फिल्म में वे टीचर बनी थीं जो प्यार करने का हुनर सिखाती थी. लोगों ने इस रोल को लेकर नाक-भौंह सिकोड़ी थीं. लेकिन फिल्म देखकर सबकी शिकायत दूर हो गई थी.

रेखा ने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी और वे तेलुगु फिल्म ‘रंगुला रत्नम (1966)’ में नजर आई थीं. रेखा 1969 में कन्नड़ फिल्म ‘ऑप्रेशन जैकपॉट नल्ली सीआईडी 999’ में पहली बार हीरोइन बनकर आईं. फिल्म सफल रही थी.

तमिल होने की वजह से करियर के शुरू में उन्हें हिंदी बोलने में दिक्कत आती थी. लेकिन बाद में उन्होंने ‘उमराव जान (1981)’ के लिए उर्दू भी सीखी, और जबरदस्त एक्टिंग की. ये उनकी यादगार फिल्मों में से है.

ये बहुत कम लोग ही जानते हैं कि उन्हें कॉमिक्स पढ़ना पसंद है और डेनिस द मेनेस तथा आर्ची पसंदीदा कॉमिक्स कैरेक्टर हैं.  

वे खुद को चुस्त-तंदुरुस्त रखने के लिए योग करती हैं, और इसे ही उनकी खूबसूरती का राज भी बताया जाता है. उनके योग और डाइट को लेकर किताब भी चुकी है.

VIDEO: ऋचा-कल्कि से खास बातचीत



 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com