NDTV Khabar

ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में नए कलाकारों को दी सलाह, बोले- 'डोले-शोले' नहीं बल्कि...

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने कहा, "आजकल के नवागंतुक अभिनेताओं की रुचि अपनी बॉडी बनाने और खुद को संवारने में ज्यादा है. वे मसल्स बनाने पर ज्यादा ध्यान देते हैं, भावात्मक अभ्यासों पर नहीं, जो एक कलाकार के लिए महत्वपूर्ण है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऋषि कपूर ने बॉलीवुड में नए कलाकारों को दी सलाह, बोले- 'डोले-शोले' नहीं बल्कि...

ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) साल 1970 में फिल्म 'मेरा नाम जोकर' से अपने करियर की शुरुआत की थी और अब उनकी फिल्म 'द बॉडी' जल्द ही आने वाली है. बाल कलाकार से वरिष्ठ कलाकार तक का बॉलीवुड में उनका सफर काफी प्रभावशाली रहा है. उनका मानना है कि करियर के इस लंबे सफर में वह वक्त के साथ प्रासंगिक बने रहे, क्योंकि एक अभिनेता के तौर पर उन्होंने शारीरिक नहीं, बल्कि मानसिक विकास किया.

गिरती GDP को लेकर बॉलीवुड एक्टर का मोदी सरकार पर निशाना, बोले- सवाल किससे पूछें नेहरू से या टीपू सुल्तान से


नवागंतुक अभिनेताओं के लिए कोई एक सलाह? जवाब में ऋषि कपूर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने आईएएनएस से कहा, "आजकल के नवागंतुक अभिनेताओं की रुचि अपनी बॉडी बनाने और खुद को संवारने में ज्यादा है. वे मसल्स बनाने पर ज्यादा ध्यान देते हैं, भावात्मक अभ्यासों पर नहीं, जो एक कलाकार के लिए महत्वपूर्ण है. जब आप एक्टिंग की तैयारी कर रहे होते हैं, तो शरीर ही नहीं, बल्कि अपना दिमाग भी चलाएं क्योंकि अगर आपके पास अभिनय कौशल है, तो आप निश्चित तौर पर अभिनेता बनेंगे और अगर आपके पास यही नहीं है तो आप हटा दिए जाएंगे. मुझे देखिए, क्या मेरी बॉडी है? लेकिन मैं आज भी काम कर रहा हूं, क्योंकि हर फिल्म में मैं किरदारों को उभारने की कोशिश करता हूं."

स्टेज पर हुई रानू मंडल से गाना गाने की मांग, तो इंटरनेट सेंसेशन बोलीं- OMG, मैं भूल गई...देखें Video

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) कहा, "ठीक है, मैं बुजुर्ग हूं और शायद युवा मुझसे प्रेरित नहीं होंगे, लेकिन आयुष्मान (खुराना), राजकुमार राव, रणवीर सिंह, विक्की (कौशल) को देखिए और मैं उनका नाम नहीं ले रहा हूं क्योंकि वह मेरे बेटे हैं, लेकिन रणबीर भी एक प्रतिभाशाली अभिनेता हैं, इनमें से किसी के भी 'डोले-शोले' नहीं है क्योंकि डोले रहने से कलाकार नहीं बनोगे. बस जिम में पैसा फूंकेगा. (अमिताभ) बच्चन साब को देखो, उनके भी मसल्स नहीं हैं, लेकिन आज भी वह हिंदी सिनेमा के ऑरिजिनल एंग्री यंग मैन हैं."

टिप्पणियां

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement