NDTV Khabar

'रॉकी' से लेकर जेल से रिहा होने तक, 'संजू' में ये 6 किरदार क्यों हैं बेहद खास

Sanju फिल्म का पोस्टर और टीजर रिलीज हो चुका है. बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त पर बनने वाली फिल्म 'संजू' में रणबीर कपूर उनका किरदार निभा रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'रॉकी' से लेकर जेल से रिहा होने तक, 'संजू' में ये 6 किरदार क्यों हैं बेहद खास

Sanju फिल्म में संजय दत्त के अलग अलग किरदार

खास बातें

  1. 'संजू' का टीजर हुआ रिलीज
  2. 6 रोल पर हुआ है फोकस
  3. पोस्टर में भी दिखाए गए ये लुक
नई दिल्ली: बॉलीवुड के मेगास्टार एक्टर संजय दत्त पर बनने वाली फिल्म 'संजू' का टीजर लॉन्च हो चुका है. इस फिल्म में संजय का रोल रणबीर कपूर निभा रहे हैं. इसमें सबसे खास बात यह है कि उनके लाइफ के 6 अहम किरदार, जोकि टीजर में देखने को मिला है. संजय के शुरुआती करियर से लेकर अब तक जितने भी अच्छे-बुरे पड़ाव आए हैं, फिल्म में सभी परिस्थितियों को दिखलाया जाएगा. 29 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म में रणबीर ने संजय दत्त की तरह मिमिक्री नहीं की, बल्कि अपने ही अंदाज में एक्टिंग की है. टीजर में सबसे खास यह है कि संजू के दिखाए गए किरदारों क्या खास है.

Sanju Teaser: 308 लड़कियों को डेट कर चुके संजय दत्त, बायोपिक से खुलेंगे जिंदगी के राज

इस फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने टीजर लॉन्चिंग के दौरान 'संजू' के रोल से जुड़े कई अहम बातें शेयर की है. उन्होंने कहा, ''आप लोग जैसे वीडियो लाइब्रेरी में जाते हैं तो कॉमेडी, ड्रामा जैसी फिल्में उठाते हैं लेकिन संजू ने जब अपनी कहानी बताई तो मैंने देखा कि अलग-अलग तरह की फिल्में चल रही हैं.'' राजकुमार ने बताया, ''संजू ने कहा कि फिल्म में जैसा दिखाना चाहते हैं वैसा दिखा दीजिए.'' वही रणबीर कपूर ने कहा, ''उनकी (संजय दत्त) नकल उतारना काफी असम्मान की बात होगी.''
दोबारा रणबीर कपूर के साथ काम करना चाहते हैं राजकुमार हिरानी, जानें वजह

संजय दत्त के 6 अहम किरदार
- संजय दत्त की पहली फिल्म 'रॉकी' साल 1981 में रिलीज हुई थी. उनकी पहली ही फिल्म हिट हुई थी. सबसे पहला लुक 'रॉकी' का है, जिसमें वह कलरफुल टीशर्ट में दिखाई दे रहे हैं.
- 22 साल की उम्र में ड्रग्स की वजह से वह बीमारी की चपेट में आ गए थे, जिसके कुछ महीनों बाद वह बॉडी बनाकर सबको चौंकाया. यह उनका दूसरा लुक है जोकि वह ब्लू टीशर्ट और ब्लैक जींस में हैं.
- 1993 मुंबई बम ब्लास्ट के दौरान हथियार रखने के मामले में संजय दत्त का नाम आया. जिसके बाद दोषी पाए जाने पर पहली बार उन्हें जेल जाना पड़ा था. पोस्टर में व्हाइट कुर्ते और ब्लू जींस वाला लुक, जिसमें हाथ में हथकड़ी बंधी हुई है, जोकि उसी समय की है.

अपनी 'ब्लॉकबस्टर' फिल्म में कॉमेडी करते हुए दिखेंगे संजय दत्त

टिप्पणियां
- संजय दत्त की फिल्म 'वास्तव' में उनका लुक काफी मशहूर हुआ था. उनका 'मुंबई का भाई' वाला स्टाइल लोगों के दिलों में बस गया था. जेल से बाहर आने के बाद इस फिल्म से उन्होंने अपनी नई पहचान बनाई थी. ब्लैक कुर्ता पैजामा वाला लुक इसी समय का दिखाया गया है.
- संजय दत्त ने 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में शानदार रोल करके काफी मशहूर हुए, उनकी इस फिल्म की एक्टिंग के दम पर फैन फॉलोइंग और भी बढ़ गई थी. ऑरेंज कलर के शर्ट में वह इसी लुक में हैं.
- संजय दत्त को मार्च 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई थी. 18 महीने की सजा संजय जेल में पहले से ही काट चुके थे, जिसके बाद बचे हुए साढ़े तीन साल उन्होंने 16 मई 2013 से 25 फरवरी 2016 तक यरवदा जेल में बिताए. सबसे आखिरी लुक ब्लू शर्ट और जींस का है, जिसमें वह जेल से बाहर निकलने का है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement