NDTV Khabar

नाना पाटेकर पर आरोप लगाने वाली 'आशिक बनाया आपने' की एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता बोलीं- मुझ पर हमला हुआ, धमकी मिली...

बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने सेट पर हुई बदसलूकी के 10 साल पुराने मामले में दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर आरोप लगाए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाना पाटेकर पर आरोप लगाने वाली 'आशिक बनाया आपने' की एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता बोलीं- मुझ पर हमला हुआ, धमकी मिली...

तनुश्री दत्ता

खास बातें

  1. यौन उत्पीड़न पर बोलीं तनुश्री दत्ता
  2. नाना पाटेकर पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप
  3. एक्ट्रेस बोलीं- कार पर हमला हुआ, धमकी भी मिली
नई दिल्ली:

बॉलीवुड फिल्म 'आशिक बनाया आपने' से अपनी फिल्मी पारी की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने सेट पर हुई बदसलूकी के 10 साल पुराने मामले में दिग्गज अभिनेता नाना पाटेकर (Nana Patekar) पर आरोप लगाए हैं. फिल्म 'हॉर्न ओके प्लीज (2008)' के सेट पर नाना पाटेकर ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया, जिसके बाद एक्ट्रेस को फिल्म से बाहर निकाल दिया था. तनुश्री ने इस घटना के बारे में एनडीटीवी के रिपोर्टर रोहित खिलनानी से बातचीत की और उत्पीड़न के बारे में खुलासा किया. उन्होंने यह भी बताया कि आखिर छेड़छाड़ के ऐसे मामलों में अभिनेत्रियां क्यों सामने आकर बात नहीं करती.

सपना चौधरी ने पटियाला सूट में स्टेज पर बरपाया कहर, लगाए ऐसे ठुमके Video हुआ वायरल


प्रश्न: आपने अपने सह-अभिनेता नाना पाटेकर के साथ फिल्म सेट पर एक घटना के बारे में बात की, यह कई साल पहले हुआ था. यह एक बड़ा आरोप है जिसे आप लगा रही हैं. 10 साल पुराने इस मामले में बात करने के लिए अब आप आगे कैसे आई हैं?
तनुश्री: मैं पिछले दस सालों से इसके बारे में बात कर रही हूं. मैं एक बात कहना चाहती हूं, यह एक आरोप है, यह बड़ा नहीं है. यह हर जगह काफी हद तक हो रहा है. बहुत से लोग उत्पीड़न से दूर हो रहे हैं. यह बहुत बड़ा नहीं है, अब यह संवाद सामान्य बनाने का समय है. हां, उसने मुझे परेशान किया, तो मैं खुलकर कह रही हूं. आइए सुनिश्चित करें कि वह फिर से ऐसा किसी और के साथ न करे. दस साल पहले यह एक वर्जित विषय था. 

प्रश्न: तो आप जो कह रही हैं वह यह है कि दस साल पहले बात अलग थी, अब #MeToo आंदोलन के साथ, आपको लगता है कि आपकी कहानी को महत्व मिल रहा है. क्या यह बदलते समय की वजह से है?
तनुश्री: अब यह बेहतर है. कुछ लोग अभी भी पुराने तरीकों से काम कर रहे हैं. जब एक औरत बोलती है तो वह दावा कर रही है, लेकिन जब कोई आदमी बोलता है तो वह कह रहा है. यही कारण है कि बहुत-सी महिलाएं आगे नहीं आतीं क्योंकि वे ऐसी लड़की बनना नहीं चाहती जो उत्पीड़न का दावा कर रही हो.

Video: मिस पूजा को रेलवे स्टेशन पर चढ़ा डांस का शौक, लगाए ऐसे ठुमके फिरंगी भी रह गए हैरान

प्रश्न: आपने कहा था कि नाना पाटेकर को उस गाने को कोरियोग्राफ नहीं करना था, आपको क्या लगा कि वह उस डांस में कुछ जोड़ रहे या बदलाव कर रहे थे?
तनुश्री: मैं वहां थी. वह मेरे हाथों को पकड़ रहा था और मुझे डांस स्टेप सिखा रहा था.

प्रश्न: आपने नाना पाटेकर को एक अपराधी कहा और कहा कि अक्षय कुमार और रजनीकांत जैसे सितारों को उनके साथ काम नहीं करना चाहिए. आपको लगता है कि अगर उनके साथ अन्य सितारे काम करते हैं तो यह उनके करियर और स्टारडम को मदद मिलती है?
तनुश्री: बिल्कुल! उनका करियर बड़े सितारों के लिए सहायक भूमिका निभाने पर बना है. उनके पास एक फिल्म बेचने की विश्वसनीयता नहीं है. वह एक दयनीय अभिनेता है.

सलमान खान के बहनोई को जब मुकाबले में बर्दाश्त नहीं हुई हार, तो दिया ऐसा रिएक्शन...

प्रश्न: अन्य सितारे नाना पाटेकर के साथ फिल्में साइन कर सकते हैं जिनके पास बेहतर कहानी या निर्देशक जैसे अन्य कारणों हो. क्या आपको अभी भी लगता है कि उन्हें खड़े होना चाहिए और उन फिल्मों का हिस्सा नहीं होना चाहिए क्योंकि नाना पाटेकर इसमें है?
तनुश्री: बिल्कुल! आपको अपराधियों के साथ काम नहीं करना चाहिए. आपको उन लोगों के साथ काम नहीं करना चाहिए जो लड़कियों को परेशान करते हैं. आपको उन लोगों के साथ काम नहीं करना चाहिए जो लड़कियों को परेशान करने के बाद राजनीतिक पार्टी के गुंडों से लड़की और उसके परिवार को उखाड़ फेंकने और अपनी कार पर हमला करने के लिए बुलाते हैं.

प्रश्न: क्या आपको धमकी दी गई थी?
तनुश्री: हां! मुझे धमकी दी गई और मेरी गाड़ी पर हमला किया गया, जबकि मेरे माता-पिता इसमें बैठे हुए थे. उत्पीड़न वर्षों तक जारी रहा. नाना पाटेकर के आदेश पर एक राजनीतिक दल ने मुझ पर हमला किया था.

आम्रपाली दुबे ने गुलाब के फूल के साथ किया ऐलान, छठ पूजा पर लेकर आएंगी ये सौगात- देखें Video

प्रश्न: क्या आप राजनीतिक दल का नाम देना चाहती हैं?
तनुश्री: एमएसएन (महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना). यह स्वयं ही एक दयनीय पार्टी है. वे चीजों को तोड़कर खुद के लाभ हासिल करने में माहिर है. उनके पास भाजपा या कांग्रेस की तरह खुद का कोई दर्जा नहीं. 

प्रश्न: आप अभी फिल्म उद्योग में काम नहीं कर रही हैं, इसलिए आपके लिए बात करना आसान है. लेकिन सक्रिय रूप से काम कर रही अन्य अभिनेत्रियों के लिए यह मुश्किल है. क्या उन्हें डर है कि वे काम खो बैठेंगी?
तनुश्री: हां, वे याद करेंगी, 2008 में तनुश्री ने बात की और वास्तव में कुछ भी नहीं हुआ और वह चली गई. वह कहीं भी नहीं देखी गई थीं. मैं सिर्फ इस घटना के लिए इडस्ट्री नहीं छोड़ी थी. इसके बाद भी मुझे लगभग 40 अजीब ऑफर मिले. लोग खुले में बात नहीं करते थे, लेकिन उन्होंने मुझे समर्थन दिया.

'आशिक बनाया आपने' फेम एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर पर लगाए आरोप, बोलीं- मेरे साथ बदसलूकी हुई...

प्रश्न: तो अगर कोई अभिनेत्री बोलती है, तो क्या फिल्म इंडस्टी उनका समर्थन करेगा?
तनुश्री: इंडस्ट्री पीछे से समर्थन करेगी. वे फोन करते हैं और समर्थन करते हैं, लेकिन वे बाहर नहीं आते. कुछ लोग इसकी निंदा करते हैं, लेकिन वे उनके साथ काम करना बंद नहीं करते.

टिप्पणियां

प्रश्न: आगे क्या? क्या आप एक केस या पुलिस शिकायत दर्ज करेंगी?
तनुश्री: मैंने अभी ऐसा किया जो मुझे बहुत सालों पहले करना था. उन शिकायतों से कुछ भी नहीं हुआ, यह मेरे और मेरे परिवार के लिए अधिक से अधिक उत्पीड़न का कारण बना. हमारे देश में कानून और व्यवस्था को अपराधी-अनुकूल के बजाय अधिक शिकार-अनुकूल होना चाहिए. शिकायत दर्ज करने और न्याय प्राप्त करने की समय सीमा कम होनी चाहिए ताकि पीड़ितों को अधिक से अधिक उत्पीड़न न सहना पड़े. मैं फिल्म उद्योग में काम नहीं कर रहा हूं, मैं करोड़ों की कमाई नहीं कर रहा हूं. मुझे मीडिया ट्रायल के माध्यम से न्याय मिलेगा.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement