NDTV Khabar

आखिर क्या है न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर? जिससे जूझ रहे इरफान खान

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने शुक्रवार को अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है और इसका इलाज कराने के लिए वह विदेश जा रहे हैं.

548 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिर क्या है न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर? जिससे जूझ रहे इरफान खान

इरफान खान (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. इरफान ने खुद किया खुलासा
  2. ट्वीट कर बताई पूरी बात
  3. न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है गंभीर बीमारी
नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने शुक्रवार को अपनी बीमारी का खुलासा करते हुए बताया कि उन्हें न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर है और इसका इलाज कराने के लिए वह विदेश जा रहे हैं. इरफान ने जारी बयान में कहा, अनापेक्षित हमें और बढ़ने देता है, जिसके बारे में पिछले कुछ दिनों से कयास लगाए जा रहे थे. यह जानकर कि मुझे न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर हुआ है. जैसा कि अब तक मेरे लिए यह स्वीकार करना मुश्किल रहा है, लेकिन मेरे आसपास मौजूद लोगों से मुझे जो प्यार और हौसला मिला, मुझे अपने अंदर जो महसूस हुआ, उससे मुझे उम्मीद मिली है. 

Irrfan Khan: इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं 'हिंदी मीडियम' के स्टार इरफान खान, खुद ट्वीट करके बताया

क्या है न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर?
न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर को दुर्लभ बताया जाता है और यह शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता है. अधिकांश न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर फेफड़े, अपेन्डिक्स, छोटी आंत, रेक्टम और अग्नाशय में होते हैं. ये बिना कैंसर के हो सकते हैं या घातक भी हो सकते हैं. हालांकि, इरफान ने यह खुलासा नहीं किया है कि फिलहाल उनकी बीमारी की स्थिति क्या है और यह घातक है या नहीं.

'बदला' लेने के लिए गुस्से में तोड़-फोड़ रहे हैं इरफान खान, देखें VIDEO

अभिनेता ने कहा, यह सफर मुझे देश से बाहर ले जा रहा है और मैं सभी से शुभकामनाएं भेजना जारी रखने का अनुरोध करता हूं. जैसा कि कुछ अफवाहें उड़ाई गईं, न्यूरो हमेशा दिमाग के बारे में ही नहीं होता है और इस बारे में जानने के लिए गूगल आसान तरीका है. जिन लोगों ने मेरे शब्दों के लिए इंतजार किया, मैं आशा करता हूं कि मैं उन्हें सुनाने के लिए और ज्यादा कहानियों के साथ वापस आऊंगा.

टिप्पणियां
VIDEO: 'करीब करीब सिंगल’ में एक्टिंग दमदार लेकिन क्‍लाइमेक्‍स है कमजोर

(इनपुट आईएएनएस से)

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement