NDTV Khabar

Yami Gautam Birthday: कुछ इस कदर चाय की दीवानी हैं यामी गौतम, जानें ये 5 रियल Facts

बॉलीवुड एक्ट्रेस व मॉडल यामी गौतम (Yami Gautam) आज अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं. यामी ने हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, तेलुगू, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी काम किया है.

132 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Yami Gautam Birthday: कुछ इस कदर चाय की दीवानी हैं यामी गौतम, जानें ये 5 रियल Facts

यामी गौतम (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. यामी गौतम का 30वां जन्मदिन
  2. कई भाषाओं में कर चुकी हैं फिल्म
  3. चाय की दीवानी हैं यामी
नई दिल्ली:

बॉलीवुड एक्ट्रेस व मॉडल यामी गौतम (Yami Gautam) अपना 30वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 28 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था. यामी ने हिंदी फिल्मों के अलावा कन्नड़, तेलुगू, पंजाबी, मलयालम और तमिल फिल्मों में भी काम किया है. इसके अलावा यामी गौतम बड़े ब्रांड्स व प्रोडक्ट्स के लिए ऐड वर्क करती हैं. साल 2012 में यामी गौतम ने बॉलीवुड में आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) के साथ 'विक्की डोनर' फिल्म से डेब्यू किया था. इस फिल्म के लिए बॉक्स ऑफिस और बॉलीवुड इंडस्ट्री में पॉजिटिव रिस्पॉन्स आए थे, जिसकी वजह से वह कई अवॉर्ड शो के लिए नॉमिनेट भी हुई थीं. इसके बाद यामी गौतम ने 2014 में 'एक्शन जैक्सन' (Action Jackson), 2015 में 'बदलापुर' (Badlapur), 2016 में 'सनम रे' (Sanam Re) और 2017 में 'काबिल' (Kaabil) में नजर आईं. आइए जानते हैं उनके लाइफ से जुड़ी कुछ सच्चाइयों (Facts) के बारे में...

अक्षय कुमार को भयानक लुक में दिखने के लिए लगते थे 3 घंटे, बताई पूरी दास्तां; देखें Making Video


लॉ की स्टूडेंट थीं यामी गौतम
अपने होमटाउन चंडीगढ़ में यामी गौतम लॉ की छात्रा थीं. लेकिन भाग्य ने उनके लिए कुछ और ही निश्चित किया हुआ था और जीवन ने उन्हें एक्टिंग का मौका दे दिया. इसके बाद यामी को एक्टिंग जारी रखने के लिए कानून को बीच में छोड़ना पड़ा.

ग्रीनरी है पसंद
यामी गौतम दिल के स्वास्थ्य से जुड़ी हर बात के लिए काफी सजग रहती हैं. वह हमेशा अपनी जड़ों से जुड़ी रहना चाहती हैं और प्रकृति प्रति कृतज्ञ रहती हैं. कुछ महीने पहले उन्होंने हिमाचल के अपने घर में खुद का ग्रीनहाउस और ऑर्गेनिक गार्डन स्थापित किया था. इसके अलावा वह पर्यावरण और जानवरों के हित से जुड़े किसी भी अभियान में हमेशा आगे रहती हैं.

हरभजन सिंह ने जब की थी ऐसी अजीबोगरीब हरकत, पार्टी से भाग गई थीं लड़कियां

जिम व आउटसाइड वर्कआउट
यामी को सिर्फ जिम की दीवारों के बीच ही बंद रहना पसंद नहीं. वह खुले स्थान में वर्कआउट करना ज्यादा पसंद करती हैं. और इसके लिए थोड़ा क्रेडिट उनके प्रशिक्षक को भी दिया जाना चाहिए कि उन्होंने फिटनेस लवर यामी के लिए ऐसे वर्कआउट्स क्यूरेट किए हैं. वह खुले ग्राउण्ड में व्यापक फंक्शनल और ''बैटल रोप'' वर्कआउट करती हैं.

पोल डांसर
यामी गौतम अब एक प्रशिक्षित पोल डांसर हैं. नृत्य और फिटनेस के अपने जुनून को और आगे ले जाते हुए यामी ने नामी कलाकार आरेफा से ट्रेनिंग ली है.

टिप्पणियां

चाय के बिना कुछ नहीं!
जब भी यामी विदेश यात्रा करती हैं, तो एक किट हमेशा उनके साथ जाती है. भारत की चाय की दीवानी यामी इसके बिना नहीं रह सकतीं और इसी वजह से वे जहां जाती हैं, चाय की किट हमेशा उनके साथ रहती है.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement