NDTV Khabar

अमिताभ-रेखा और जया की असल जिंदगी का 'सिलसिला' इन्होंने पर्दे पर उतारा

अमिताभ और रेखा की मोहब्बत को 36 साल पहले फिल्म सिलसिला (1981) के जरिए यश चोपड़ा ने लोगों तक पहुंचाया. इस फिल्म के किरदारों के बीच पनपती मोहब्बत और रिश्तों में बढ़ती उलझनों को कहीं न कहीं दर्शकों ने उनकी असल जिंदगी से जोड़ा.

516 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमिताभ-रेखा और जया की असल जिंदगी का 'सिलसिला' इन्होंने पर्दे पर उतारा

फिल्म 'सिलसिला' में रेखा और अमिताभ बच्चन

खास बातें

  1. यश चोपड़ा की 85वीं जयंती
  2. अमिताभ-रेखा और जया की असल जिंदगी का 'सिलसिला' पर्दे पर दिखाया
  3. अमिताभ-रेखा के प्यार को पर्दे पर उकेरा, दिखाया जया का दर्द
नई दिल्ली: 'किंस ऑफ रोमांस' कहे जाने वाले फिल्ममेकर यश चोपड़ा भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अपनी फिल्मों की बदौलत दर्शकों के बीच प्यार, मोहब्बत और इश्क के दिए जलाए. यश चोपड़ा की 85वीं जयंती के मौके पर बात करते हुए उनकी सबसे दिलचस्प और प्रचलित फिल्म 'सिलसिला' की. बॉलीवुड प्रेमियों ने एक न एक बार 'सिलसिला' तो जरूर देखी होगी. इसमें यश चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन की असली जिंदगी को पर्दे पर उतारा था.

पढ़ें: जब नहीं हुई थी अमिताभ बच्चन से शादी, तब ऐसी दिखती थीं जया बच्चन

ये कहां आ गए हम..., देखा एक ख्वाब..., रंग बरसे भीगे... इन गाने में हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन और बेहतरीन एक्ट्रेस रेखा की केमिस्ट्री देखते ही बनती है. फिल्म 'सिलसिला' के ये गाने आज भी लोगों के दिल को छू जाते हैं. दिलचस्प बात यह है कि यह केमिस्ट्री सिर्फ बड़े पर्दे तक ही सीमित नहीं थी, बल्कि असल जिंदगी में भी इसका असर दिखा. 

पढ़ें: Viral Photo: जब संसद भवन पहुंचीं रेखा पर टिक गईं सबकी निगाहें, ट्विटर पर मिला ऐसा रिएक्शन

अमिताभ और रेखा की मोहब्बत का यह सिलसिला 36 साल पहले फिल्म सिलसिला (1981) के जरिए यश चोपड़ा ने लोगों तक पहुंचाया. इस फिल्म के किरदारों के बीच पनपती मोहब्बत और रिश्तों में बढ़ती उलझनों को कहीं न कहीं दर्शकों ने उनकी असल जिंदगी से जोड़ा. इसके बाद लोगों को ये लगने लगा कि यह सिर्फ फिल्म की कहानी नहीं है बल्कि दो दिलों के मिलने-बिछड़ने की असल दास्तान है. 
 
amitabh bachchan jaya bachchan

अमिताभ बच्चन और जया की शादी 1973 में हुई थी, इसके 8 साल बाद जोड़ी की फिल्म 'सिलसिला' आई. माना गया कि यह फिल्म अमिताभ बच्चन की निजी जिंदगी से जुड़ी हुई है. एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर पर आधारित इस फिल्म में अमिताभ रेखा के साथ रोमांस करते दिखाई दिए. फिल्म में अमिताभ और रेखा की केमिस्ट्री की बड़ी चर्चा हुई, साथ ही जया का हाल देखकर दर्शकों की आखों से आंसू निकले.

पढ़ें: ... जब 15 साल की रेखा को कैमरे के सामने इस हीरो ने किया जबरदस्‍ती 'किस'...

यश चोपड़ा की यह फिल्म एवरेज फिल्मों की श्रेणी में आई, साथ ही इसे बॉलीवुड की बेस्ट लव-ट्राइएंगल फिल्मों का दर्जा मिला. 'सिलसिला' के बाद जया और रेखा ने कभी साथ काम नहीं किया, इस फिल्म के बाद अमिताभ और रेखा की सुपरहिट जोड़ी भी टूटी. पिछले 36 सालों में रेखा-अमिताभ बड़े पर्दे पर साथ नजर नहीं आए, लेकिन आज भी दर्शक इनको एक-साथ देखने के लिए बेताब हैं. 

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement