ADVERTISEMENT

अमेरिकी विमान निर्माता बोइंग को उम्‍मीद, भारत को अगले 20 वर्षों में पड़ेगी 2,100 विमानों की जरूरत

विमान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग का अनुमान है कि भारत अगले 20 वर्ष में 2,100 नए विमानों का ऑर्डर देगा जिनका कुल मूल्य 290 अरब डॉलर होगा. बोइंग ने कहा कि 41,030 विमानों की कुल वैश्विक मांग में भारत की हिस्सेदारी 5.1% है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी08:59 PM IST, 31 Jul 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

विमान बनाने वाली अमेरिकी कंपनी बोइंग का अनुमान है कि भारत अगले 20 वर्ष में 2,100 नए विमानों का ऑर्डर देगा जिनका कुल मूल्य 290 अरब डॉलर होगा. बोइंग ने कहा कि 41,030 विमानों की कुल वैश्विक मांग में भारत की हिस्सेदारी 5.1% है. बोइंग की सोमवार को जारी मौजूदा बाजार परिदृश्य रिपोर्ट के अनुसार भारत में इन नए विमानों में से लगभग 85% एक गलियारे वाले विमान हैं जिनका इस्तेमाल सस्ती उड़ान सेवा देने वाली कंपिनयां करती हैं. देश में कुल उड़ानों के 60% से अधिक का संचालन यही कंपनियां करती हैं.

बोइंग कमर्शियल एयरप्लेन्स के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (एशिया प्रशांत एवं भारत बिक्री) दिनेश केसकर ने कहा कि यात्रियों की बढ़ती संख्या, ईंधन का सस्ता होना और मालवहन के बढ़ने से भारतीय विमानन बाजार बेहतर कर रहा है विशेषकर के सस्ती उड़ान सेवाओं के क्षेत्र में.

VIDEO: एयर इंडिया की शुद्ध शाकाहारी इकोनॉमी क्‍लास



बोइंग को उम्मीद है कि सरकार की क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना से 70 सीटों की क्षमता वाले छोटे विमानों को बड़े विमानों से बदला जाएगा क्योंकि इन मार्गों पर यातायात बढ़ेगा.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT