NDTV Khabar

आदेश के बावजूद,ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटें MRP का नहीं करती है खुलासा : सर्वेक्षण

उपभोक्ता मामलों के विभाग ने इस आदेश का पालन करने के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइटों को छह महीने का वक्त दिया था लेकिन अभी भी ज्यादातर सेलर्स अपने सभी उत्पादों की एमआरपी नहीं बता रहे हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आदेश के बावजूद,ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटें MRP का नहीं करती है खुलासा : सर्वेक्षण

आदेश के बावजूद,ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइटें MRP का नहीं करती है खुलासा : सर्वेक्षण- प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: ई-कॉमर्स वेबसाइटों के ज्यादातर सेलर्स उपभोक्ता मामलों के विभाग के उस आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसमें उन्हें अपने पोर्टल्स पर उत्पादों की एमआरपी का खुलासा करने को कहा गया है. एक सर्वेक्षण से यह जानकारी मिली है. उपभोक्ता मामलों के विभाग ने इस आदेश का पालन करने के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइटों को छह महीने का वक्त दिया था लेकिन अभी भी ज्यादातर सेलर्स अपने सभी उत्पादों की एमआरपी नहीं बता रहे हैं. लोकल सर्किल्स द्वारा किए गए सर्वेक्षण से यह जानकारी मिली है.

अपने मालिक की आवाज निकाल तोते ने की ऑनलाइन शॉपिंग, ऑर्डर जान रह जाएंगे हैरान

लोकल सर्किल्स ने एक बयान में कहा, "यूजर्स से मिले फीडबैक से पता चलता है कि ई-कॉमर्स साइटों पर केवल 10 से 12 फीसदी उत्पादों की ही एमआरपी दिखती है और वे भी खुद ई-कॉमर्स साइटों के ही उत्पाद होते हैं."

VIDEO- ऑनलाइन मिल रहा अपराध का सामान, मुख़बिर की ख़बर पर पकड़ा गया गैंग


टिप्पणियां
इस साल की शुरुआत में उपभोक्ता मामलों के विभाग ने पैकेज्ड कमोडिटी नियम 2011 में संशोधन किया था और एक अधिसूचना जारी कर सभी ई-कॉमर्स साइट्स के सेलरों से 1 जनवरी के बाद से अपने सभी उत्पादों के वास्तविक एमआरपी को बताने को कहा था.

  इनपुट : आईएएनएस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement