ADVERTISEMENT

रिलायंस जियो फोन बुकिंग : 'पहले आओ, पहले पाओ' के आधार पर मिलेगा, इसलिए यह रजिस्ट्रेशन जरूर करवा लें

क्या आप भी उन लोगों की फेहरिस्त में शामिल हैं रिलायंस जियो (Reliance Jio) का फीचर फोन लेना चाहते हैं? यदि हां तो बता दें कि रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट https://www.jio.com/ पर इसे लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है.
NDTV Profit हिंदीPooja Prasad
NDTV Profit हिंदी12:42 AM IST, 27 Jul 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

क्या आप भी उन लोगों की फेहरिस्त में शामिल हैं रिलायंस जियो (Reliance Jio) का फीचर फोन लेना चाहते हैं? यदि हां तो बता दें कि रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट www.jio.com पर इसे लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है. वैसे तो जियो फोन की प्री बुकिंग 24 अगस्त से शुरू होनी है लेकिन एक बात जिस पर आपको गौर करना चाहिए, वह यह कि यह फोन पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर मिलेगा. इसलिए बेहतर है कि इसकी साइट पर संबंधित जो प्रक्रिया दी जा रही है, उसका पालन करते चलें ताकि सही समय पर सही सूचना आपको मिल जाए. 

भले ही 24 अगस्त में अभी काफी समय बचा हो लेकिन हमने रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट किया और पाया कि कंपनी ने  ‘Keep Me Posted’ के जरिए लोगों को अपडेट करना शुरू कर दिया है. आइइ जानें कैसे जियो फोन प्री बुकिंग में शामिल हों : 

सबसे पहले Jio.com ब्राउजर में खोलें. पहले पेज (होमपेज) पर ही लिखे हुए कीप मी पोस्टेड पर क्लिक करें. यह आपको एक अन्य पेज पर ले जाएगा.
 

कीप मी पोस्टेड पर क्लिक करने के बाद आप जिस पेज पर पहुंचेगे, वह नीचे दी गई फोटो जैसा दिखेगा. यह पेज दरअसल रजिस्ट्रेशन करने में इंट्रेस्टेड लोगों के लिए प्री-रजिस्ट्री जैसा है. इसमें मांगे गए सेक्शन्स में नाम, ईमेल, फोन नंबर सही सही भर लें. नियम और शर्तों वाला बॉक्स डिफॉल्ट ही चेक्ड मिलेगा. जब आप इस पर क्लिक करेंगे तो नया पेज खुलेगा जिसे आप पढ़ सकते हैं. इसके बाद नीचे दिए गए सब्मिट बटन को क्लिक करें.

ये भी पढ़ें
'JIO रे बाहुबली...' जियो के फीचर फोन पर भी छा गया 'बाहुबली'


सब्मिट पर क्लिक करने के बाद आप जिस पेज पर जाएंगे, वह ऐसा दिखेगा जैसा नीचे दी गई तस्वीर में दिख रहा है. इस पेज पर साफ देखा जा सकता है कि मेसेज है- खुद को रजिस्ट करने के लिए धन्यवाद. यानी, फोन प्री बुकिंग के लिए यदि आप यह प्रोसेस अपना लेते हैं तो यह आपके लिए बढ़िया ही होगा, खासतौर से ऐसी स्थिति में जब फोन पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिल रहा हो. 

ये भी पढ़ें
जियो फोन लॉन्च, 153 रुपये में अनलिमिटेड डाटा, कॉल मुफ्त, 24 अगस्त से प्री बुकिंग
 

जो ईमेल आईडी आपने दिया है, उसमें आपको एक ईमेल आ गई होगी. वह इस प्रकार होगी, जैसी कि नीचे दी गई तस्वीर में दिख रही है. रिलायंस जियो की ओर से कहा गया है कि उनकी टीम आपसे कुछ ही समय में संपर्क करेगी. 

ये भी पढ़ें
जियो फोन के पीछे है गजब का बिजनेस प्लान, जानें- क्या है इसके पीछे की गणित


जियो डॉट कॉम की ओर से यही संदेश आपके रजिस्टर्ड मोबाइल पर भी भेजा जाएगा. 

रिलायंस जियो फोन और उसके सभी फीचर्स से जुड़ी जानकारी नीचे दिए गए वीडियो में जाकर देखें :

 
NDTV Profit हिंदी
लेखकPooja Prasad
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT