NDTV Khabar

ब्रिटेन में राजनीतिक शरण चाहता है नीरव मोदी, दो वकीलों से किया संपर्क : सूत्र

पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेना चाहता है. सूत्रों के मुताबिक नीरव मोदी ने ब्रिटेन में दो वकील किए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ब्रिटेन में राजनीतिक शरण चाहता है नीरव मोदी, दो वकीलों से किया संपर्क : सूत्र

भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. नीरव मोदी ब्रिटेन में शरण लेने की तैयारी में
  2. ब्रिटेन में नीरव मोदी ने दो वकील किए
  3. एक वकील आनंद दूबे भारतीय मूल के हैं
नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी ब्रिटेन में राजनीतिक शरण लेना चाहता है. सूत्रों के मुताबिक नीरव मोदी ने ब्रिटेन में दो वकील किए हैं. इनमें से एक वकील आनंद दूबे भारतीय मूल के हैं और पहले से भगोड़ा घोषित हुए विजय माल्या के वकीलों के पैनल में भी थे.

यह भी पढ़ें : PNB घोटाला : रद्द पासपोर्ट से यात्रा कर रहा है नीरव मोदी, हांगकांग छोड़ इस देश पहुंचा

पिछले कुछ दिनों में नीरव मोदी अपनी टीम तैयारी कर रहा है. इसके लिए उसने दो लॉ फॉर्म से संपर्क किया है. एक फर्म का नाम है 'मिसकॉन डे रेया' और दूसरा 'बुटीक लॉ' है. बुटीक लॉ आनंद दूबे का ही फर्म है. ये दोनों फर्म एक्सट्राडीशन और इंटरनेशनल लॉ में एक्सपर्ट है. इसके लिए नीरव मोदी ने अपनी पूरी टीम तैयार कर ली है. सूत्रों ने बताया कि नीरव मोदी यूके में दो चीजे चाहता है. एक तो यह कि वह जब चाहे यूके में आकर रहे और दूसरा यह कि उनके खिलाफ जो भी मामले हैं उनकी सुनवाई ब्रिटेन में हो, क्योंकि भारत में उनके खिलाफ ज्यादती हो रही है. उनके खिलाफ बिना वजह केस किया जा रहा है. जिसका कोई आधार नहीं है.

टिप्पणियां
VIDEO : NDTV EXCLUSIVE : नीरव मोदी का पैसा कहां गया ?


गौरतलब है कि पीएनबी घोटाले के खुलासे के बाद नीरव मोदी 1 जनवरी 2018 को भारत से फरार हो गया था. नीरव मोदी पर पीएनबी बैंक का लगभग 11 हजार करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप है. सूत्रों के अनुसार नीरव मोदी सबसे पहले मुंबई से यूएई गया. इसके बाद वह हांगकांग और लंदन गया. 17 मार्च को उसने लंदन छोड़ा और अब वह न्यूयॉर्क में है. नीरव मोदी ने 2 फरवरी को यूएई छोड़ा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement