NDTV Khabar

काम की खबर : फिर लौटेगा थाली में टमाटर, गिरेंगी कीमतें

टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. पिछले एक महीने से ज्यादा समय से टमाटर 80 से 100 रुपये किलो तक बिक रहा है. ऐसे में टमाटर आम लोगों की थाली से दूर हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
काम की खबर : फिर लौटेगा थाली में टमाटर, गिरेंगी कीमतें

लोगों की थाली तक फिर आसानी से पहुंचेगा टमाटर

खास बातें

  1. जल्द गिरेंगी टमाटर की कीमतें
  2. बाढ़ और बारिश के कारण हुआ था महंगा
  3. मंडियों तक पहुंचने लगा है टमाटर
नई दिल्ली:

टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं. पिछले एक महीने से ज्यादा समय से टमाटर 80 से 100 रुपये किलो तक बिक रहा है. ऐसे में टमाटर आम लोगों की थाली से दूर हो गया है. व्यापारियों का कहना है कि कई राज्यों में बारिश और बाढ़ की वजह से टमाटर की आवक कम हो गई है, जिसकी वजह से कीमत में भारी उछाल आया है, हालांकि राहत की खबर है कि अगले दो हफ्तों में टमाटर की कीमत गिरेगी. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के मुताबिक- दक्षिणी और टमाटर की पैदावार वाले दूसरे राज्यों से सप्लाई बढ़ने की उम्मीद है, जिसके बाद एक बार फिर टमाटर आपका जायका बढ़ा सकता है.

पढ़ें: टमाटर से अभी निबटे भी नहीं, प्याज़ भी हुआ महंगा, दो हफ्ते में दाम दोगुने हुए

दिल्ली की आज़ादपुर होलसेल मंडी में हिमाचल से आने वाला टमाटर पहुंचने लगा है जिसे रीटेल मार्केट में पहुंचने में 3 से 4 दिन का वक़्त लग सकता है, बड़े व्यापारियों का कहना है कि बढ़े हुए दाम की वजह बारिश और बाढ़ है, जिस वजह से माल नहीं पहुंच पा रहा है. जून से लेकर अगस्त तक देशभर में हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक से टमाटर आता है लेकिन लगातार हो रही बारिश की वजह टमाटर आढ़तियों के पास नहीं पहुंचा पा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ राजस्थान और गुजरात में आई बाढ़ की वजह से कर्नाटक का टमाटर थोक में गुजरात और राजस्थान भेजा जा रहा है. इस वजह से भी दाम बढ़े हुए हैं.


टिप्पणियां

पढ़ें: OMG: इस शहर में बंदूक के जोर पर हो रही टमाटर की पहरेदारी

VIDEO: टमाटर के बाद प्याज ने भी रुलाया
दिल्ली की आज़ादपुर में मंडी में हिमाचल से आने वाला पहुंच चुका है जिस वजह से टमाटर थोक में 45 रुपये में बिक रहा है. आज़ादपुर मंडी में टमाटर के सबसे बड़े थोक विक्रेता संजय चुग का कहना है कि रीटेल में टमाटर अगले 4 से 5 दिन में 50 रुपये किलो से नीचे पहुंच जाने की उम्मीद है, लेकिन कहीं ना कहीं माहौल भांपकर रीटेलर जानबूझकर टमाटर के दाम बढ़ाए भी हुए हैं. अब टमाटर की सप्लाई में कोई समस्या नहीं है. उधर, दिल्ली सरकार ने टमाटर के दाम कम न होने की वजह से मंगलवार शाम को फूड विभाग को कई बड़ी मंडियों में रेड करने आदेश दिए हैं. सरकार को संदेह है कि कई बड़े व्यापारी टमाटर के दाम बढ़ाए रखने के लिए जमाखोरी भी कर रहे हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement