NDTV Khabar

Bihar TET Result 2017: जारी हुए परिणाम, जानें कैसे करें चेक

Bihar TET 2017 का परिणाम घोषित कर दिया गया है. बिहार शिक्षक पात्रता परीक्षा का परिणाम बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर द्वारा जारी किया गया.

17 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bihar TET Result 2017: जारी हुए परिणाम, जानें कैसे करें चेक

BSEB ने जारी किया Bihar TET 2017 का रिजल्‍ट

बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (BSEB) ने राज्य शिक्षक योग्यता परीक्षा (Bihar TET) 2017 का रिजल्‍ट जारी कर दिया है. यह रिजल्‍ट biharboard.ac.in पर घोषित किया गया है. खबरों की मानें तो, बिहार बोर्ड को पेपर 1 के लिए 1,81,236 और पेपर 2 के लिए 37,615 आवेदन प्राप्त हुए थे. बिहार बोर्ड ने Bihar Teacher Eligibility Test 2017 का आयोजन 23 जुलाई को किया था, पहले यह परीक्षा 11 जुलाई को होनी थी.

लगभग 2.43 लाख उम्मीदवारों ने बीटीईटी परीक्षा के लिए आवेदन किया था. परीक्षा में 11 हजार से अधिक उम्मीदवार अमान्य घोषित किए गए थे.

अनारक्षित श्रेणियों के लिए कटऑफ 60 फीसदी थी, जबकि अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति वर्ग में कटऑफ 50 फीसदी थी. वहीं बीसी 1 और बीसी 2 श्रेणियों में उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ 55 फीसदी थी.

रिजल्‍ट ऑफिशियल वेबसाइट bsebonline.net पर जारी किया गया है. कक्षा पहली से लेकर पांचवी तक के लिए लगभग 50,950 उम्‍मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वहीं कक्षा छठी और आठवीं के लिए लगभग 1 लाख उम्‍मीदवारों ने परीक्षा दी थी.

इस बीच, कुछ उम्मीदवार जो हाई स्कूल अररिया से परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे ने शिकायत की है कि उनके परिणाम को 'व्हाइटनर के उपयोग के कारण' अवैध घोषित किया गया है.

जानिए कैसे करें Bihar Teacher Eligibility Test 2017 का रिजल्‍ट चेक:
  • सबसे पहले दिए गए 'Result of BETET - 2017 के लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना रोल नम्‍बर एंटर करें.
  • अब अपना डेट ऑफ बर्थ दर्ज करें.
  • आपका रिजल्‍ट पेज पर दिखाई देने लगेगा.
laptop computer generic istock
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement