CBSE Rap Song: सीबीएसई ने लॉन्च किया रैप सॉन्ग, भाग जाएगा स्टूडेंट्स का स्ट्रेस

CBSE Exam Anthem: मजेदार मीम्स शेयर करने के बाद अब सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने स्टूडेंट्स को मोटिवेट करने के लिए एक रैप सॉन्ग लॉन्च किया है.

CBSE Rap Song: सीबीएसई ने लॉन्च किया रैप सॉन्ग, भाग जाएगा स्टूडेंट्स का स्ट्रेस

CBSE Exam Song: बोर्ड ने स्टूडेंट्स के लिए लॉन्च किया रैप सॉन्ग.

खास बातें

  • सीबीएसई ने बोर्ड एग्जाम पर बेस्ड एक रैप सॉन्ग लॉन्च किया है.
  • रैप सॉन्ग का नाम सीबीएसई एग्जाम एंथम है.
  • रैप सॉन्ग को बोर्ड के यूट्यूब चैनल पर सुना जा सकता है.
नई दिल्ली:

CBSE Launched Rap Song: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (CBSE) ने स्टूडेंट्स में बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर होने वाले तनाव को कम करने की एक शानदार पहल की है. एग्जाम के स्ट्रेस को भगाने के लिए सीबीएसई ने फनी मीम्स बनाने के बाद अब स्टूडेंट्स के लिए एक जबरदस्त रैप सॉन्ग लॉन्च किया है. इस रैप सॉन्ग का नाम सीबीएसई एग्जाम एंथम (CBSE Exam Anthem) रखा गया है. 

बोर्ड एग्जाम के बीच रैप सॉन्ग लॉन्च करने का मकसद नई जनरेशन के स्टूडेंट्स के साथ कनेक्ट होकर उनमें एग्जाम के डर और तनाव को कम करना है. बोर्ड एग्जाम पर बेस्ड CBSE Exam Anthem को बोर्ड के यूट्यूब चैनल पर लॉन्च किया गया है. रैप सॉन्ग का ऑडियो आप CBSE की  Shiksha Vaani App पर भी सुन सकते हैं. रैप सॉन्ग को लॉन्च करने के साथ सीबीएसई बोर्ड भारत का पहला ऐसा बोर्ड बन गया है, जिसने बोर्ड की परीक्षाओं पर बेस्ड सॉन्ग लॉन्च किया है. 

यह भी पढ़ें: परीक्षा के बीच सीबीएसई बोर्ड ने बनाए मजेदार मीम्‍स

स्टूडेंट्स को आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहा है रैप सॉन्ग
सीबीएसई ने रैप सॉन्ग को बोर्ड की परीक्षाएं शुरू होने के कुछ दिन के बाद लॉन्च किया है. ये एग्जाम एंथम स्टूडेंट्स को एग्जाम में बेहतर प्रदर्शन करने और सफल होने की प्रेरणा दे रहा है. सॉन्ग के जरिए बोर्ड ने स्टूडेंट्स को एक खास मैसेज दिया है कि उन्हें एग्जाम से डरना नहीं चाहिए बल्कि परीक्षाओं को त्योहार समझकर इसका हिस्सा बनना चाहिए. 

CBSE Exam Anthem: ये है थीम
सीबीएसई एग्जाम एंथम रैप सॉन्ग की थीम स्टूडेंट्स को दिल से मेहनत करने और स्ट्रेस से दूर रहने की सलाह दे रही है.  इस बार CBSE Board Exam 2020 की थीम भी यही है, जिसे बोर्ड अलग-अलग माध्यम की मदद से स्टूडेंट्स तक पहुंचाने की कोशिश कर रहा है. इस रैप सॉन्ग को स्टूडेंट्स तक आसानी से पहुंचाने के लिए यूट्यूब के अलावा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे-फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी शेयर किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com