NDTV Khabar

CPAT 2017: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने एप्‍लीकेशन जमा करने की लास्‍ट डेट बढ़ाई

परीक्षा योग्‍य उम्मीदवारों को चुनने और उत्तर प्रदेश में बीएएमएस, बीएमएस और बीएचएमएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाएगी. परीक्षा का विवरण सीपीएटी 2017 की आधिकारिक वेबसाइट पर cpatup2017.in पर उपलब्ध है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CPAT 2017: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने एप्‍लीकेशन जमा करने की लास्‍ट डेट बढ़ाई

लखनऊ विश्वविद्यालय ने संयुक्त प्री आयुष टेस्ट (सीपीएटी 2017) के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, अब वह 27 सितंबर 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय 4 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित करेगा और एडमिट कार्ड 29 सितंबर से उपलब्ध होगा. परीक्षा योग्‍य उम्मीदवारों को चुनने और उत्तर प्रदेश में बीएएमएस, बीएमएस और बीएचएमएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाएगी. परीक्षा का विवरण सीपीएटी 2017 की आधिकारिक वेबसाइट पर cpatup2017.in पर उपलब्ध है.

टिप्पणियां

परीक्षा आयोजित करने के बाद, विश्वविद्यालय 6 अक्टूबर को आंसर की जारी कर सकता है. विश्वविद्यालय उम्मीदवारों को 8 अक्टूबर 2017 तक जारी किए गए प्रोविजनल आंसर की पर आपत्तियों उठाने की अनुमति देगा.
 


उम्मीदवार 12 अक्टूबर 2017 को अंतिम परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।

इसी तरह, लखनऊ विश्वविद्यालय एमबीए (2018-2019) में एडमिशन के लिए भी ऑनलाइन आवेदन स्वीकार कर रहा है. 'यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी यूनिवर्सिटी से 10 + 2 + 3 सिस्टम के साथ किसी भी स्ट्रीम में स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी करने वाले छात्र एमबीए कार्यक्रमों में एडमिशन ले सकते हैं. उम्मीदवार के ग्रेजुएशन लेवल पर न्यूनतम 50 फीसद अंक भी होने चाहिए. हालांकि अनुसूचित जाति / अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए ग्रेजुएशन लेवल पर न्यूनतम पास प्रतिशत 45 फीसद होगा.
 

करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement