NDTV Khabar

HTET 2017: जल्‍द जारी होगा ऑफिशियल नोटिफिकेशन, दिसंबर में होंगे एग्‍जाम

HTET की अधिसूचना में परीक्षा की तारीख, पैटर्न, पाठ्यक्रम, पात्रता और अन्य सूचना का विवरण होगा, जो आधिकारिक वेबसाइट htet.nic.in पर देखा जा सकेगा.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
HTET 2017: जल्‍द जारी होगा ऑफिशियल नोटिफिकेशन, दिसंबर में होंगे एग्‍जाम
हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (एचबीएसई) दिसंबर 2017 में हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) का आयोजन करेगा. इसके लिए आधिकारिक अधिसूचना अभी जारी नहीं की गई है. हालांकि परीक्षा शुरू करने के लिए केवल 2 महीने बचे हैं, ऐसा लगता है कि बोर्ड जल्‍द ही अधिसूचना जारी करेगा. अधिसूचना में परीक्षा की तारीख, पैटर्न, पाठ्यक्रम, पात्रता और अन्य सूचना का विवरण होगा, जो आधिकारिक वेबसाइट htet.nic.in पर देखा जा सकेगा.

बोर्ड ने दिसंबर में होने वाले राज्य पात्रता परीक्षा में हिस्‍सा लेने वाले शिक्षकों के लिए आधार कार्ड अनिवार्य बना दिया है. हरियाणा स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष जगबीर सिंह ने कहा कि अब है कि आधार कार्ड के बिना हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा (HTET) के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा.
 
उन्होंने कहा, ऐसे उम्मीदवारों के आवेदन फॉर्म जिनके मूल दस्तावेज आधार कार्ड से मेल नहीं खाते हैं, उन्हें अधूरा माना जाएगा और रद्द कर दिया जाएगा. उम्‍मीदवार स्वयं इसके लिए जिम्मेदार होंगे.

बोर्ड को परीक्षा में करीब 6 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की उम्मीद है. यह परीक्षा दो दिनों तक चलेगी. पहले दिन परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी और दूसरे दिन यह एक शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. HTET 2017 हरियाणा और चंडीगढ़ में 600 केंद्रों में आयोजित किया जाएगा.
 
करियर की और खबरों के लिएक्लिक करें
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement