ICAI: सीए के छात्रों के प्रदर्शन के बाद अध्यक्ष ने कहा- शिकायतों की जांच के लिए कमेटी बनाने पर हो रहा है विचार

ICAI Protest: सीए के छात्रों के प्रदर्शन के बाद ICAI के अध्यक्ष प्रफुल्ल छाजड़ ने कहा कि संस्थान छात्र-छात्राओं की शिकायतों पर गौर करने के लिए एक स्वतंत्र समिति गठित करने पर विचार कर रहा है.

ICAI: सीए के छात्रों के प्रदर्शन के बाद अध्यक्ष ने कहा- शिकायतों की जांच के लिए कमेटी बनाने पर हो रहा है विचार

ICAI CA परीक्षा में शामिल उम्मीदवार परीक्षा की अपनी कॉपी की दोबारा जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

चार्टर्ड अकाउंटेंटों के शीर्ष निकाय भारतीय सनदी लेखाकार संस्थान (ICAI) के अध्यक्ष प्रफुल्ल छाजड़ ने बृहस्पतिवार को कहा कि संस्थान छात्र-छात्राओं की शिकायतों पर गौर करने के लिए एक स्वतंत्र समिति गठित करने पर विचार कर रहा है. ये विद्यार्धी चार्टर्ड अकाउंटेंट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के पुनर्मूल्यांकन की मांग कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आईसीएआई की ओर से आयोजित परीक्षा प्रक्रिया में उत्तर पुस्तिकाओं का गुणवत्तापरक मूल्यांकन सुनिश्चित करने के लिए कई स्तर पर निगरानी की जाती है.

छाजड़ ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "हम विद्यार्थियों की शिकायत पर गौर करने के लिए स्वतंत्र, उच्च स्तरीय समिति गठित करने पर विचार कर रहे हैं. यह समिति भविष्य की रूपरेखा को लेकर भी सुझाव देगी. मैं समिति के गठन की घोषणा करने से पहले परिषद के सदस्यों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करूंगा."

सीए परीक्षा में शामिल उम्मीदवार परीक्षा की अपनी कॉपी की दोबारा जांच की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी मांग है कि उनकी कॉपियां सही तरीके से नहीं जांची गई है इसलिए इनकी दोबारा जांच कराई जाए.

अन्य खबरें
ICAI ऑफिस के बाहर सीए के छात्रों ने किया प्रदर्शन, कहा- दोबारा हो पेपर का मूल्यांकन
चार्टर्ड एकाउंटेंसी के छात्र प्रदर्शन के लिए मजबूर क्यों?

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: चार्टर्ड एकाउंटेंसी के छात्र प्रदर्शन के लिए मजबूर क्यों?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com