NDTV Khabar

JEE Advanced 2019: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

JEE Advanced 2019 की परीक्षा का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है. जेईई एडवांस्ड पेपर 1 और पेपर 2 27 मई को आयोजित किया जाएगा. पेपर 1 सुबह 9 से 12 और पेपर 2 दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JEE Advanced 2019: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का नया शेड्यूल जारी, यहां करें चेक

JEE Advanced Schedule: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

खास बातें

  1. जेईई एडवांस्ड का नया शेड्यूल जारी.
  2. लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए ऐसा किया गया है.
  3. जेईई एडवांस्ड पेपर 1 और पेपर 2 27 मई को आयोजित किया जाएगा.
नई दिल्ली:

JEE Advanced 2019 परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया गया है. अब जेईई एडवांस्ड परीक्षा (JEE Advanced 2019 Exam) अप्रैल की जगह मई में होगी. ये बदलाव लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections 2019) को ध्यान में रखते हुए किया गया है. आईआईटी रुड़की ने परीक्षा का नया शेड्यूल (JEE Advanced Schedule) जारी कर दिया है. जेईई परीक्षा का शेड्यूल jeeadv.ac.in पर जारी किया गया है. जेईई एडवांस्ड पेपर 1 और पेपर 2 27 मई को आयोजित किया जाएगा. पेपर 1 सुबह 9 से 12 और पेपर 2 दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होगा. जेईई परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की तारीख जल्द ही जारी कर दी जाएगी. उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर लॉग इन कर डाउनलोड करना होगा. बता दें कि जेईई एडवांस्ड में दोनों पेपर अनिवार्य हैं. परीक्षा पूरी तरह से कंप्यूटर आधारित टेस्ट मोड में आयोजित की जाएगी परीक्षा के दिन को सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने पर भी शेड्यूल वही रहेगा.

टिप्पणियां

बता दें कि संयुक्त प्रवेश बोर्ड (JAB) 2019 के मार्गदर्शन में IIT द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (एडवांस्ड) 2019 का आयोजन किया जाएगा. इस परीक्षा में एक उम्मीदवार का प्रदर्शन स्नातक, एकीकृत मास्टर और दोहरी डिग्री में प्रवेश के लिए आधार बनेगा. JAB 2019 के निर्णय JEE Advanced 2019 और IIT में प्रवेश से संबंधित सभी मामलों में अंतिम होंगे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल 2,24,000 छात्र जेईई एडवांस 2019 की परीक्षा में शामिल होंगे. स्टूडेंट्स को जेईई मेन में प्राप्तांकों के आधार पर जेईई एडवांस में उपस्थित होने के लिए चुना जाता है. इस साल जेईई मेन दो बार आयोजित की जा रही है. जेईई एडवांस 2019 परीक्षा के लिए पात्र होने के लिए कट ऑफ अंक की घोषणा दूसरी जेईई मेन 2019 के परिणाम जारी होने के बाद की जाएगी.


अन्य खबरें
UP Board Result: इस तारीख तक आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक
KVS Admission 2019-20: केंद्रीय विद्यालय ने जारी की कक्षा 1 के लिए पहली मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement