NDTV Khabar

KVS Admission 2019-20: केंद्रीय विद्यालय ने जारी की कक्षा 1 के लिए पहली मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

केंद्रीय विद्यालय (Kendriya Vidyalaya) ने पहली कक्षा में ए़डमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. पहली मेरिट लिस्ट के बाद अब दूसरी मेरिट लिस्ट 9 अप्रैल और तीसरी मेरिट लिस्ट 23 अप्रैल को जारी की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
KVS Admission 2019-20: केंद्रीय विद्यालय ने जारी की कक्षा 1 के लिए पहली मेरिट लिस्ट, जानिए डिटेल

Kendriya Vidyalaya Admission: दूसरी कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 2 अप्रैल सुबह 8 बजे से शुरू होगी.

खास बातें

  1. केंद्रीय विद्यालय ने मेरिट लिस्ट जारी की.
  2. मेरिट लिस्ट कक्षा 1 के लिए जारी की गई है.
  3. दूसरी मेरिट लिस्ट 9 अप्रैल को जारी की जाएगी.
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

KVS Admission 2019-20: केंद्रीय विद्यालयों (Kendriya Vidyalaya) ने पहली कक्षा के लिए पहली मेरिट लिस्ट (KVS 1st Merit List) जारी कर दी है. केंद्रीय विद्यालय शालिमार बाग (Kendriya Vidyalaya Shalimar Bagh) ने मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. मेरिट लिस्ट विद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी की गई है. पहली कक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मार्च 2019 से शुरू हुए थे जो 19 मार्च 2019 तक चले थे. पहली मेरिट लिस्ट के बाद अब दूसरी मेरिट लिस्ट 9 अप्रैल और तीसरी मेरिट लिस्ट 23 अप्रैल को जारी की जाएगी.

वहीं दूसरी कक्षा और उससे ऊपर की कक्षाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 2 अप्रैल सुबह 8 बजे से शुरू होगी जो 9 अप्रैल शाम 4 बजे तक चलेगी. इन कक्षाओं में प्रवेश की प्रक्रिया 12 अप्रैल से 20 अप्रैल 2019 तक चलेगी. जबकि 11वीं के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया ऑफलाइन होगी. बता दें कि इस बार सीबीएसई (CBSE) 10वीं कक्षा के नतीजे समय से पहले जारी करेगा.

स्टूडेंट्स 11वीं के ए़डमिशन फॉर्म ऑफलाइन फिल कर पाएंगे. आपको बता दें कि पिछले साल 6,48,941 सीट्स के लिए 1 लाख से ज्यादा आवेदकों ने अप्लाई किया था. 

अन्य खबरें
DU Admission 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में इस तारीख से शुरू होगी एडमिशन की प्रक्रिया, जानिए डिटेलCBSE Board: सीबीएसई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और योगा को नए विषय में करेगा शामिल




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सैफ अली खान ने कहा, "अंग्रेजों से पहले इंडिया की अवधारणा नहीं थी", अब सोशल मीडिया पर यूं हो रहे हैं ट्रोल

Advertisement