NDTV Khabar

Tamil Nadu SSLC Class 10 Results: 19 मई को घोषित किए जाएंगे नतीजे

तमिलनाडु शिक्षा विभाग ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पहले तीन स्थानों पर आने वाले विद्यार्थियों के नाम के ऐलान पर रोक दी है. पिछले हफ्ते भी 12वीं का परीक्षा परिणाम बिना किसी टॉप रैंकर्स के नाम की घोषणा किए जारी किया गया. विद्यार्थियों को तनाव से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Tamil Nadu SSLC Class 10 Results: 19 मई को घोषित किए जाएंगे नतीजे

Tamil Nadu SSLC Class 10 Results के लिए www.tnresults.nic.in पर करें लॉग-इन

तमिलनाडु स्कूली शिक्षा विभाग कक्षा 10वीं (एसएसएलसी) की बोर्ड परीक्षा के नतीजे 19 मई, 2017 को सुबह 10 बजे जारी करेगा. रिजल्ट तमिलनाडु स्कूली शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. गौरतलब है कि 12 मई को 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम जारी किया गया था. रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट www.tnresults.nic.in पर देखे जा सकते हैं. 

गौरतलब है कि तमिलनाडु शिक्षा विभाग ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पहले तीन स्थानों पर आने वाले विद्यार्थियों के नाम के ऐलान पर रोक दी है. पिछले हफ्ते भी 12वीं का परीक्षा परिणाम बिना किसी टॉप रैंकर्स के नाम की घोषणा किए जारी किया गया. विद्यार्थियों को तनाव से बचाने के लिए यह फैसला लिया गया है. 

पिछले हफ्ते जारी किए गए 12वीं के नतीजों में 92.1 विद्यार्थियों ने परीक्षा पास की. लड़कियों का पास प्रतिशत लड़कों से बेहतर रहा.  94.5 प्रतिशत लड़कियां पास हुईं जबकि 89.3 प्रतिशत लड़के. 

यूं चेक करें 10वीं का रिजल्ट 
- डायरेक्टोरेट ऑफ गवर्नमेंट एग्जामिनेशन, तमिलनाडु सरकार की आधिकारिक वेबसाइट tnresults.nic.in पर लॉग इन करें 
- रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
- अपना एग्जाम रजिस्ट्रेशन नंबर डालें और सब्मिट करें 

करियर एंड एजुकेशन से जुड़ी और खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement