NDTV Khabar

ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने नेता पर कार्रवाई की, प्रशासन ने 'तनाव से मुक्ति' के लिए भेजा, देखें - VIDEO

सूबेदार अरुण सिंह का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर आया, बुधवार को तनाव से मुक्ति की ट्रेनिंग पर भेज दिया गया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ट्रैफिक पुलिस अधिकारी ने नेता पर कार्रवाई की, प्रशासन ने 'तनाव से मुक्ति' के लिए भेजा, देखें - VIDEO

इंदौर के ट्रैफिक सूबेदार अरुण सिंह.

खास बातें

  1. पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने इसे कांग्रेस की गुंडागर्दी कहा
  2. इंदौर में नेता मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी चला रहे थे
  3. कांग्रेस नेता का नाम लेकर कार्रवाई नहीं करने का दबाव बनाया
इंदौर:

'मैं सूबेदार अरुण सिंह, थाना ट्रैफिक पश्चिम, चाहे बाला बच्चन की धमकी दें, चालानी कार्रवाई करूंगा. आपने गलती की है तो चालान तो बनेगा ही. कोई नियम तोड़ेगा तो उसे चालान तो भरना पड़ेगा. यह लोग मुझे कांग्रेस के नेताओं का नाम लेकर धमकी दे रहे हैं. यह कह रहे हैं कि मध्यप्रदेश में हमारी सरकार है और यदि राजवाड़ा में रहना है तो हम पर कार्रवाई नहीं करें. मैं यह कहना चाहता हूं कि चाहे मैं यह वर्दी उतार दूंगा लेकिन नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई अवश्य करूंगा, चाहे कोई मुझे बाला बच्चन के नाम से डराए या किसी अन्य नाम से.'
     
मध्यप्रदेश के इंदौर के राजवाड़ा इलाके में ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी ने उक्त बात कही है. उनके द्वारा कुछ लोगों पर चालान की कार्रवाई का वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर आया. बुधवार को उन्हें "तनाव से मुक्ति" की ट्रेनिंग पर एक हफ्ते के लिए भेज दिया गया.
     
मंगलवार को चालान बनाने की बात को लेकर ट्रैफिक सूबेदार अरुण सिंह का झगड़ा कांग्रेस के एक नेता से हो गया था. नेता मोबाइल पर बात करते हुए गाड़ी चला रहे थे. इस पर ट्रैफिक सूबेदार ने उसे रोका और कार्रवाई की बात कही. वायरल वीडियो में वह युवक कांग्रेस के एक नेता का नाम लेकर ट्रैफिक सूबेदार पर कार्रवाई नहीं करने का दबाव बना रहा था.  


इंदौर के ट्रैफिक सूबेदार को फील्ड से हटाने के मामले ने राजनीतिक रूप ले लिया है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्विटर पर कहा- कमलनाथ सरकार ने इस निडर पुलिस अफ़सर को अपना कर्तव्य निभाने के लिए और कांग्रेस की गुंडागर्दी को न मानने पर लाइन अटैच करवा दिया है. वाह, @RahulGandhi जी वाह, क्या यही कांग्रेस का कानून के प्रति सम्मान है...?

हालांकि इंदौर की एसएसपी रुचि वर्धन मिश्रा का कहना है कि यह कोई सजा नहीं है बल्कि कई दफे बेहद दबाव में काम करने की वजह से उन्हें लगता है कि पुलिस वालों के लिए ऐसी ट्रेनिंग ज़रूरी है. मुझे पूरा विश्वास है कि ट्रेनिंग के बाद अरुण सिंह बेहतर महसूस करेंगे.

टिप्पणियां

VIDEO : ट्रैफिक एएसआई को ट्रक ने कुचला



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement